Home Gujarat Ahmedabad सीएम विजय रुपाणी ने किया वाइब्रेन्ट एक्सपो का उद्घाटन

सीएम विजय रुपाणी ने किया वाइब्रेन्ट एक्सपो का उद्घाटन

0
सीएम विजय रुपाणी ने किया वाइब्रेन्ट एक्सपो का उद्घाटन
gujarat CM Vijay Rupani opens Vibrant VIA Expo in vapi
gujarat CM Vijay Rupani opens Vibrant VIA Expo in vapi
gujarat CM Vijay Rupani opens Vibrant VIA Expo in vapi

वापी। गुजरात की पहचान विकास के लिए होती है और राज्य संतुलित विकास के मानदंडों के साथ आगे बढते हुए देश का ग्रोथ इंजन बनेगा। पूरे विश्व की निगाह गुजरात पर है।

यह बात बुधवार को वापी के वीआईए हॉल में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कही। वे यहां चार दिनों तक चलने वाले वीआईए के वाइब्रेन्ट एक्सपो का उद्घाटन करने आए थे।

उद्घाटन के पश्चात आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि गुजरात ने औद्योगिक, कृषि, सेवा, डेयरी समेत हर क्षेत्र में विकास किया है। इस विकास का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए उन्होने कहा कि राज्य अब मेक इन इंडिया को सार्थक करने की ओर अग्रसर है।

उन्होने इस नौ जनवरी 2017 से शुरु हो रहे वाइब्रेन्ट गुजरात के आयोजन के संदर्भ में बताया कि 12 देश इसमें भागीदारी कर रहे हैं और 110 देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे।

इस दौरान उन्होंने कैशलेस इंडिया बनाने के प्रधानमंत्री के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि यह दृढ़ता के साथ लिया गया सही फैसला है। वर्तमान सरकार देश में बदलाव लाने को प्रतिबद्ध है। इस दौरान मु?यमंत्री ने वापी कोपरली रोड को संपूर्ण कैशलेस स्ट्रीट घोषित किया।

उन्होंने वापी समेत राज्य के अन्य औद्योगिक शहरों को क्रिटीकल प्रदूषण की सूची मे डालने को कांग्रेस का राजनीतिक षडयंत्र बताया और आरोप लगाया कि भाजपा का शासन राज्य में होने से यह प्रतिबंध लगाया था।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री का वीआईए प्रमुख योगेश काबरिया की अध्यक्षता मे वापी को प्रदूषित औद्योगिक क्षेत्र की सूची से बाहर निकलने पर अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर वीआईए प्रमुख योगेश काबरिया ने बताया कि इससे क्षेत्र में पूंजी निवेश और रोजगार बढ़ेगा।

इस मौके पर उपस्थित विधायक कनु देसाई ने बताया कि करीब पांच सौ करोड़ उद्योगपतियों ने पर्यावरण सुरक्षा और प्रदूषण नियंत्रण के प्रयासों एवं संसाधनों पर खर्च किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि सौ दिन में 125 फास्ट ट्रैक निर्णय लेकर जनकल्याण के कई काम उन्होने किया।

इस दौरान वीआईए उपाध्यक्ष हितेश ठक्कर ने एक्सपो के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के अलावा सांसद केसी पटेल, नपा प्रमुख टीनाबेन हलपति, जिला पंचाय अध्यक्ष जितेन्द्र पटेल, यूपीएल चेयरमेन रज्जू श्रोफ समेत कई अन्य गणमान्य मौजूद रहे।