Home Gujarat Ahmedabad गुजरात चुनाव : भाजपा की छठी सूची जारी, अधिकांश मौजूदा विधायकों को टिकट

गुजरात चुनाव : भाजपा की छठी सूची जारी, अधिकांश मौजूदा विधायकों को टिकट

0
गुजरात चुनाव : भाजपा की छठी सूची जारी, अधिकांश मौजूदा विधायकों को टिकट
Gujarat polls 2017 : BJP releases 6th and final list of 34 candidates
Gujarat polls 2017 : BJP releases 6th and final list of 34 candidates
Gujarat polls 2017 : BJP releases 6th and final list of 34 candidates

गांधीनगर। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 34 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। पार्टी ने ज्यादातर मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया है। इसके अलावा कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी टिकट दिया गया है।

इसमें सबसे उल्लेखनीय है कांग्रेस की बागी विधायक तेजश्रीबेन पटेल को वीरमगाम से टिकट दिया जाना। इस निर्वाचन क्षेत्र से उन्होंने कांग्रेस में रहने के दौरान जीत दर्ज की थी। कांग्रेस को अभी वीरमगाम से अपना उम्मीदवार घोषित करना है।

कांग्रेस के बागी विधायक नरहरि अमीन, जिन्होंने भाजपा का दामन थामा था, को गांधीनगर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिलने की उम्मीद थी। लेकिन, यहां से पार्टी ने मौजूदा विधायक शंभूजी ठाकोर को फिर से टिकट दिया है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस छोड़ चुके शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्रसिंह वाघेला ने भाजपा से गांधीनगर उत्तर से टिकट पाने की कोशिश की, लेकिन भाजपा ने उन्हें तरजीह नहीं दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता जयनारायण व्यास, जो 2012 चुनावों में सिद्धपुर सीट से हार गए थे, उन्हें इसी सीट से एक बार फिर लड़ने का अवसर दिया गया है।

अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के चेयरमैन भूपेंद्र पटेल को घटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। इस निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल मौजूदा समय में विधायक है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि आनंदी बेन की बेटी अनार पटेल को यह सीट उनकी जगह पर दी जा सकती है।

भगवा पार्टी ने अपने मौजूदा विधायकों जैसे रजनीभाई पटेल को बेचारजी, सुरेश पटेल को मणिनगर, रुशिकेश पटेल को विसनगर, अशोक पटेल को गांधीनगर उत्तर, किशोरसिंह चौहान को वेजलपुर, जगरूपसिंह राजपूत को बापूनगर, एच.एस.पटेल को अमरीवाडी, अरविंदभाई पटेल को साबरमती, जितूभाई सुखाडिया को सयाजीगंज व राकेश शाह को एलिसब्रिज से टिकट दिया है।

वघोडिया निर्वाचन क्षेत्र से तेज तर्रार नेता मधुभाई श्रीवास्तव को दोबारा टिकट दिया गया है। उन्होंने भाजपा को खुले तौर पर चेतावनी दी थी कि वह उन्हें इस निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने से रोक कर दिखाए।

भरत बरोट को दरियापुर से मैदान में उतारा गया है। वह कांग्रेस के मौजूदा विधायक ग्यासुद्दीन शेख को चुनौती देंगे। कौशिक पटेल नारनपुरा से चुनाव लड़ेंगे। यह सीट भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह की वजह से खाली हुई है। प्रदीप कुमार अहमदाबाद के असवारा इलाके से चुनाव लड़ेंगे। राज्य विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए सोमवार आखिरी दिन है।