Home Gujarat Ahmedabad मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं : अहमद पटेल

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं : अहमद पटेल

0
मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं : अहमद पटेल
Gujarat: 'Not in race for chief minister's post', declares Ahmed Patel ahead of Assembly polls
Gujarat: 'Not in race for chief minister's post', declares Ahmed Patel ahead of Assembly polls
Gujarat: ‘Not in race for chief minister’s post’, declares Ahmed Patel ahead of Assembly polls

अहमदाबाद। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि वह इस वर्ष होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभी इस मुद्दे पर विचार ही नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि पटेल ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल कर भाजपा को सकते में डाल दिया था। पटेल ने कहा कि मैं एक सहयोगी के रूप में रहूंगा। मैं बराबर नजर रखूंगा और इस लक्ष्य को साधने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करूंगा। मैं मुख्यमंत्री पद का इच्छुक नहीं हूं।

यह पूछे जाने पर कि आपने 182 सदस्यीय विधानसभा में 125 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है, तो क्या इसके लिए आप गुजरात कांग्रेस का सक्रिय प्रभार अपने हाथों लेने जा रहे हैं? उन्होंने ‘ना’ में जवाब दिया।

यह पूछे जाने पर कि चूंकि कांग्रेस में लगता है कि हर नेता मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनना चाहता है, ऐसे में पार्टी में इस नई ऊर्जा को कौन प्रवाहित करने जा रहा है? पटेल ने हंसते हुए स्वीकार किया कि यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। हम मुर्गी के अंडा देने से पहले ही उसे गिनने लगे हैं।

शंकर सिंह वाघेला के जाने के बाद क्या मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार राज्य स्तर का व्यक्ति होगा? उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में नहीं सोचा है। जब जरूरत होगी, तब इसके बारे में सोचा जाएगा। फिलहाल हमारी प्राथमिकता पार्टी को व्यवस्थित करने की है।