Home Gujarat Ahmedabad गुजरात चुनाव : प्रथम चरण में वाघेला का जन विकल्प 74 सीटों पर लड़ेगा

गुजरात चुनाव : प्रथम चरण में वाघेला का जन विकल्प 74 सीटों पर लड़ेगा

0
गुजरात चुनाव : प्रथम चरण में वाघेला का जन विकल्प 74 सीटों पर लड़ेगा
Gujarat polls 2017 : Shankersinh Vaghela's jan vikalp morcha to contest 74 seats in the first phase
Gujarat polls 2017 : Shankersinh Vaghela's jan vikalp morcha to contest 74 seats in the first phase
Gujarat polls 2017 : Shankersinh Vaghela’s jan vikalp morcha to contest 74 seats in the first phase

अहमदाबाद। कांग्रेस के बागी नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला का तीसरा मोर्चा जन विकल्प विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए 69 उम्मीदवार उतारेगा। प्रथम चरण के लिए मतदान नौ दिसंबर को होगा।

अपने समर्थकों के बीच बापू के नाम से विख्यात वाघेला ने कहा कि हमने इन उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है और ये सभी ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस पार्टी को आवंटित चुनाव चिह्न् ‘ट्रैक्टर’ पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पांच अन्य उम्मीदवार हैं, जो स्वतंत्रत रूप से लड़ रहे हैं, लेकिन पार्टी उनका समर्थन करेगी। पहले चरण के 89 सीटों में हम कुल 74 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

वाघेला ने कहा कि पार्टी गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, भाजपा के राज्य अध्यक्ष जितू वघानी, अमरेली के कांग्रेस विधायक परेश धनानी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

पटेल समुदाय को कांग्रेस की ओर से आरक्षण देने के आश्वासन पर उन्होंने कहा कि जो संविधान में प्रस्तावित 49 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण देने की बात कर रहे हैं, वे लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं।

वाघेला ने कहा कि आरक्षण केवल विधायी और संवैधानिक परिवर्तन से ही संभव है। हमलोग अगर सरकार बनाएंगे तो ऐसा जरूर करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं इस समय प्रयोग कर रहा हूं और मैं यह नहीं जानता हूं कि यह सफल होगा कि नहीं। लेकिन हमारे उम्मीदवार पैसे लेकर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। वाघेला ने भाजपा सरकार से विवादास्पद पद्मावती फिल्म को रिलीज नहीं होने देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने ऐसा किया है और हमें भी ऐसा करना चाहिए। वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) की तकनीकी समस्याओं को सुलझाने के लिए कम से कम एक वर्ष तक रोक देना चाहिए।