Home Rajasthan Ajmer गुजराती स्कूल की 50वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

गुजराती स्कूल की 50वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

0
गुजराती स्कूल की 50वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन
Gujarati School's 50th annual sports competition
Gujarati School's 50th annual sports competition
Gujarati School’s 50th annual sports competition

अजमेर। गुजराती उच्च माध्यमिक विद्यालय की 50वीं वाार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को पटेल स्टेडियम में विधिवत समापन हुआ। अंतिम दिन फाइनल मुकाबले हुए तथा विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा तथा निदेशक कन्हैया लाल शर्मा के सान्निध्य में आयोजित समारोह में विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावकों ने भी शिरकत की।

प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों ने विभिन्न खेलों में उत्साह से भाग लिया। उन्होंने परिणामों की घोषणा करते हुए कहा कि इस साल लंबी कूद, 100 मीटर रेस, कबड्डी और क्रिकेट आदि प्रतियोगिताओं में स्कूल का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा। इसी साल से इंडोर गेम्स के तहत टेबल टेनिस, बेडमिंटन आदि की भी शुरुआत की गई है। निदेशक ने छात्रों को खेलों में उत्साह से भाग लेने के लिए प्रेरित किया तथा खेल भावना की जीवन में महत्ता पर प्रकाश डाला।

Gujarati School's 50th annual sports competition
Gujarati School’s 50th annual sports competition

प्रतियोगिता के परिणाम

लंबी कूद (सीनियर वर्ग) में मनोज गुर्जर प्रथम, गगन धाकड द्वितीय रहे। क्रिकेट (सीनियर वर्ग) में ग्रीन हाउस और (जूनियर वर्ग) में ग्रीन हाउस की टीम ने बाजी मारी।

चम्मच रेस (सीनियर वर्ग) में ग्रीन हाउस की सविता प्रथम, रेड हाउस के रितुराज द्वितीय रहे। इसी तरह (जूनियर वर्ग)रेड हाउस के आफरीन प्रथम तथा ब्ल्यू हाउस के रितिका मेहरा द्वितीय रहे।

100 मीटर रेस छात्र (सीनियर वर्ग) में रेड हाउस के विनय कनौजिया प्रथम, ब्ल्यू हाउस के देवी लाल द्वितीय रहे। (जूनियर वर्ग) में रेड हाउस के जितेन्द्र सिंह प्रथम व ब्ल्यू हाउस के हर्षित द्वितीय रहे।

100 मीटर रेस छात्रा (सीनियर वर्ग) में ब्ल्यू हाउस की निकिता प्रथम रहीं तथा (जूनियर वर्ग) में ग्रीन हाउस की खुशी प्रथम रहीं।

गोला फेंक (सीनियर वर्ग) में ग्रीन हाउस के मनोज गुर्जर प्रथम व आकाश सिंह द्वितीय रहे। (जूनियर वर्ग) में रेड हाउस के जितेन्द्र सिंह प्रथम व ग्रीन हाउस के विकास चौधरी द्वितीय रहे।

परंपरागत खेल सितोलिया (जूनियर वर्ग) में ग्रीन हाउस की टीम विजेता रही तथा ब्ल्यू हाउस की टीम ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

नन्हें बच्चों ने भी दिखाया दम

बिस्किट रेस में एलकेजी के हिमांशु प्रथम, आदित्य द्वितीय, फ्रॉग रेस में एचकेजी के कार्तिक प्रथम व शौर्य द्वितीय रहे।

जलेबी रेस में कक्षा एक के विशाल कश्यप प्रथम व केशव परिहार द्वितीय रहे।

थ्री लेग रेस में कक्षा दो की गार्गी व तनु की जोडी प्रथम व कोमल तथा प्रवीण की जोड़ी द्वितीय स्थान पर रही।

सैक रेस में कक्षा तीसरी की बिंदु संगीता प्रथम व विवेक द्वितीय स्थान पर रहे।

चम्मच रेस में कक्षा चौथी के बबलू प्रथम व किरण ने दूसरा स्थान हासिल किया।

सूई धागा रेस में कक्षा पांचवीं के मो. कैफ प्रथम व विकास चौधरी द्वितीय स्थान पर रहे।