Home Headlines अदिति आर्य की नजर अब मिस वर्ल्ड खिताब पर

अदिति आर्य की नजर अब मिस वर्ल्ड खिताब पर

0
अदिति आर्य की नजर अब मिस वर्ल्ड खिताब पर
gurgaon girl aditi arya femina miss india 2015
gurgaon girl aditi arya femina miss india 2015
gurgaon girl aditi arya femina miss india 2015

मुंबई। फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली गुडग़ांव निवासी अदिति आर्य कहती हैं कि वह हमेशा से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती थीं। उनकी इसी हसरत ने उन्हें इस सौंदर्य स्पर्धा में हिस्सा लेने की प्रेरणा दी।

52वीं फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता शनिवार को मुंबई स्थित यश राज फिल्म्स स्टूडियो में आयोजित हुई। इसमें 21 वर्षीया अदिति को पिछले साल की फेमिना मिस इंडिया कोयल राणा ने खिताब से नवाजा। अदिति अब मिस वल्र्ड 2015 मुकाबले में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अदिति उन्हें सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राजी करने का श्रेय अपने दोस्तों को देती हैं।

अदिति ने कहा कि मैं हमेशा से भारत का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचा करती थी। अगर सौंदर्य प्रतियोगिता से ऐसा न हो, तो व्यापार सम्मेलनों, सभाओं व कार्यक्रमों के माध्यम से ऐसा करना चाहती थी। मुझे मालूम था कि मैं एक ऐसे मुकाम पर पहुंचना चाहती हूं, जहां मेरी आवाज भारत की आवाज बन जाए।

कारपोरेट सेक्टर में काम कर चुकीं अदिति को लगता है कि सौंदर्य प्रतियोगिताएं सशक्तिकरण और अपनी बात रखने व उसे सुनाने का एक मंच हैं। यह चीज कारपोरेट सेक्टर में काम करते हुए नहीं मिलती।

अदिति ने कहा कि कारपोरेट माहौल में आप बहुत धीरे-धीरे ऊपर बढ़ते हैं। आपको अपनी बात रखने या उसे ऊपर तक पहुंचाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में सशक्तिकरण बहुत धीमी रफ्तार से होता है, लेकिन सौंदर्य मुकाबले आपको तेजी से आगे बढ़ाते हैं। अदिति कहती हैं कि उन्हें उनके परिवार से ‘अथाह समर्थनÓ मिला। उनकी उपलब्धि से उनके परिजनों की आंखें गर्व से नम हो गईं।

अदिति ने अपनी जीत पर परिवार की प्रतिक्रिया को बयां करते हुए कहा कि वे हैरान थे। उन्होंने कभी मुझ पर अपनी उम्मीदों का बोझ नहीं डाला, इसलिए मैं कभी जान ही नहीं पाई कि वे मेरी जीत चाहते हैं या नहीं…मैं जब खिताब जीती, तो मुझे नहीं पता था कि वे कितने खुश हैं, लेकिन उसके बाद मैंने उनकी नम आंखें देखीं। मैं जानती थी कि उन्हें मुझ पर बहुत नाज है।

क्या आपकी नजर बॉलीवुड में करियर बनाने पर है? जवाब में उन्होंने कहा कि फिलहाल मेरी नजर मिस वर्ल्ड खिताब पर है। मेरे पास करने के लिए बहुत कुछ है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जो मौकों को नजरअंदाज करते हैं। फेमिना मिस इंडिया 2015 का प्रसारण टेलीविजन पर पांच अप्रेल को होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here