Home Rajasthan Ajmer अजमेर : रियान इंटरनेशनल स्कूल में ‘गुरु वंदन छात्र अभिनंदन’

अजमेर : रियान इंटरनेशनल स्कूल में ‘गुरु वंदन छात्र अभिनंदन’

0
अजमेर : रियान इंटरनेशनल स्कूल में ‘गुरु वंदन छात्र अभिनंदन’
Guru Vandan chhatra abhinandan programme at Ryan International School Ajmer
Guru Vandan chhatra abhinandan programme at Ryan International School Ajmer

अजमेर। गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम सोमवार को पुष्कर रोड पर कोटडा स्थित रियान इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित किया गया।

इस मौके पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा चलाया जा रहा यह प्रकल्प विद्यालयों में जाकर संपादित किया जाता है। यह गुरु शिष्य के संबंधों को प्रगाढ़ करने का अच्छा और अनूठा प्रयास है।

गहलोत ने कहा कि विद्यार्थी कच्ची मिट्टी के समान होते हैं, जिस प्रकार कुम्हार मिट्टी के बर्तन बनाता है उसी प्रकार शिक्षक बच्चों को समाज में रहने के अनुकूल शिक्षा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि गुरु का भाव हमेशा समर्पण का होता हैं।

आगे जीवन में हम सब किसी भी उच्च स्थान पर पहुंच जाए हमें गुरु का आदर करना कभी नहीं भूलना चाहिए। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विष्णु चौधरी ने कहा कि मुझे विद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रम से जुड़ने का अवसर मिला यह मेरे लिए गौरव का क्षण है।

Guru Vandan chhatra abhinandan programme at Ryan International School Ajmer

कार्यक्रम का आरंभ मां भारती और स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। अध्यक्ष अनुपम गोयल ने भारत विकास परिषद के प्रकल्पों और कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम में शाला प्रधान सहित 6 अध्यापकों और 5 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

शाखा सचिव अनुज गर्ग ने बताया कि अध्यापकों के साथ-साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का भी सम्मान मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने किया। पर्यावरण का संदेश देते हुए सभी अतिथियों का अभिवादन 1-1 पौधा देकर किया गया।

शाखा उपाध्यक्ष रौनक सोगानी ने धन्यवाद प्रेषित किया। मंच संचालन प्रकल्प प्रभारी संदीप गोयल ने किया। शाला प्रधान मालिनी मालिक ने भारत विकास परिषद युवा शाखा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आगे भी इस प्रकार के प्रकल्प करते रहने का आग्रह किया।

इस कार्यक्रम में शाखा सदस्य विकास पालीवाल, विनय मंगल, कुंज बिहारी बंसल, सुमित टांक, लोकेश बंसल, नितिन जयसवाल, रितेश गर्ग, मोहित बंसल, देवेश अग्रवाल, घनश्याम अग्रवाल, शैलेंद्र बंसल, नीरज कोठारी समेत कई प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।