Home Health Beauty And Health Tips बाल और स्कीन को ऐसे बनाए सुंदर

बाल और स्कीन को ऐसे बनाए सुंदर

0
बाल और स्कीन को ऐसे बनाए सुंदर
hair and skin tips

hair and skin tips

अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए उन्हें कभी भी गर्म पानी से ना धोए और चेहरे को भी गर्म पानी से ना धोए। गर्म पानी से धोने से त्वचा में कालापन आने लगता हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स की कैसे रखा जाए अपने त्वचा और बालों को आकर्षक। चिरोंजी में हैं कई तत्व जो आपको रखेंगे स्वस्थ

रूसी (डैंड्रफ) होने का कारण हवा में नमी कम होना है, और इसके लिए एंटी डैंड्रफ स्पा लिया जा सकता है, जो रूसी हटाने के साथ ही बालों का भी ख्याल रखता है। घरेलू उत्पादों के जरिए भी रूसी को हटाया जा सकता है।

गर्म पानी से बाल धुलने से बाल टूट सकते है, या रूखे हो सकते हैं।(VIDEO: साउथ एक्टर रवि तेजा के भाई की सड़क हादसे में हुई मौत) इसलिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल कीजिए। प्लास्टिक या बोअर (सुअर) के बाल से बने ब्रश से कंघी करें। शैम्पू के बाद कंडीशनर लगाकर बाल धुलने से भी आपके बाल मुलायम रहेंगे।

सिर्फ एक उपाय के करने से मिलेगी दर्द में राहत

अल्कोहल की ज्यादा मात्रा वाले हेयरस्प्रे का इस्तेमाल नहीं करें। इससे आपके बाल रूखे और टूट सकते हैं। बालों को स्टाइल करने जैसे कर्लिग (घुंघराला) आदि खासकर सर्दियों में करने से बचें।

कड़ी धूप, मौसम में बदलाव और ठंडी हवा के झोंके आपके बालों की प्राकृतिक नमी को कम कर सकते हैं।(VIDEO: Trump और उनकी खूबसूरत पत्नी मोदी जी को छोड़ने आए) इसलिए बाहर निकलने के दौरान अपने बालों को हैट या स्कार्फ से ढक लें।

बालों को टूटने और रूखे होने से बचाने के लिए अच्छी कंपनी का कंडीशनर व हेयर सीरम लगाएं। इससे आपके बालों में नमी बरकरार रहेगी और आपके बाल टूटेंगे नहीं।

क्या आप पेट की चर्बी से परेशान हैं? जानें घर बैठे…

ऑर्गेनिक उत्पाद और विटामिन बालों के लिए अच्छे होते हैं।(VIDEO: 10 दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स जिसमे इंडिया के आगे) तेल से बाल की मालिश के बाद ऑर्गेनिक स्पा बालों के लिए बढिय़ा रहता है। प्राकृतिक उत्पादों के इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत होंगे और उनमें चमक आएगी।

रोज फेसवॉश से चेहरा धुलकर टोनर लगाएं। सोने से पहले चेहरे को साफ कर मॉइस्चराइजर लगाएं।

सोने से पहले मेकअप हटाना नहीं भूलें। मॉइस्चराइजर युक्त मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें।

त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर लगाना जरूरी है।(VIDEO: कपिल शर्मा में इसने की लोट पॉट कर देने वाली कॉमेडी) अगर आपको अपना मॉइस्चराइजर ज्यादा तैलीय लगता है तो आप वाटर बेस्ड मॉइस्चराइजर लगा सकती हैं।

त्वचा पर जमी गंदगी हटाने और रोम छिद्रों को खोलने के लिए स्क्रब जरूर करें। इससे रक्त प्रवाह भी बना रहेगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE