Home Entertainment Bollywood अमीषा पटेल की रूमानी अदाओं के दीवाने रहें हैं दर्शक

अमीषा पटेल की रूमानी अदाओं के दीवाने रहें हैं दर्शक

0
अमीषा पटेल की रूमानी अदाओं के दीवाने रहें हैं दर्शक
happy birthday : actress Ameesha Patel turns 40
happy birthday : actress Ameesha Patel turns 40
happy birthday : actress Ameesha Patel turns 40

मुंबई। बॉलीवुड में अमीषा पटेल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओ से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

नौ जून 1975 को मुंबई में जन्मी अमीषा ने अपने सिने कैरियर की शुरूआत वर्ष 2000 में राकेश रोशन निर्देशित ब्लाक बस्टर फिल्म कहो ना प्यार है से की। यह ऋतिक रौशन की भी पहली फिल्म थी।

अमीषा ने इसके बाद वर्ष 2001 में सन्नी देओल के साथ गदर एक प्रेम कथा में काम किया ।फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए अमीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित की गई।

वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म हमराज में अमीषा के अभिनय का नया रूप दर्शकों को देखने को मिला1इस फिल्म के लिए उन्हें एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। इसके बाद अमीषा ने ये है जलवा, परवाना, एलान, जमीर, वादा जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया।

वर्ष 2005 में अमीष पटेल को आमिर खान के साथ मंगल पांडे में काम करने का अवसर मिला हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हनीमून ट्रैवलस प्रा.लिमिटेड अमीषा के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद अमीषा ने भुलभुलैया और रेस 2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया।

अमीषा ने अपने सिने करियर में हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हाल में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली है जिसके बैनर तले वह देशी मैजिक का निर्माण कर रही है। इस फिल्म में अमीषा दोहरी भूमिका निभा रही है।