Home Entertainment Bollywood बोल्ड अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया इमरान हाशमी ने

बोल्ड अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया इमरान हाशमी ने

0
बोल्ड अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया इमरान हाशमी ने
happy birthday Emraan Hashmi
happy birthday Emraan Hashmi
happy birthday Emraan Hashmi

मुंबई। बॉलीवुड में इमरान हाशमी का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने ‘बोल्ड’ अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है।

24 मार्च 1979 को मुंबई में जन्में इमरान हाशमी बॉलीवुड के महशूर फिल्मकार महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे है। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर सहायक निर्देशक वर्ष 2002 में प्रदर्शित विक्रम भट्ट की फिल्म राज से की।

बतौर अभिनेता इमरान हाशमी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फुटपाथ से की। फिल्म हालांकि टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन इमरान हाशमी के संजीदा अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

वर्ष 2004 में इमरान हाशमी को एक बार फिर से विशेष फिल्स के बैनर तले बनी फिल्म मर्डर में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में इमरान हाशमी की जोड़ी मल्लिका शेहरावत के साथ काफी पसंद की गई। फिल्म में अपने बोल्ड अभिनय से इमरान ने दर्शकों का दिल जीत लिया।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।

मर्डर की कामयाबी के बाद इमरान हाशमी की छवि फिल्म इंडस्ट्री में किसिंग किंग के रूप में बन गई और फिल्मकारों ने उनकी इसी छवि को अपनी फिल्मों में भुनाना शुरू कर दिया। इसी क्रम में वर्ष 2005 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म आशिक बनाया आपने में इमरान हाशमी और तनु श्री दत्ता के बीच काफी बोल्ड और किसिंग सीन फिल्माए गए।

वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म गैंग्सटर इमरान हाशमी के करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म जन्नत इमरान हाशमी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म के जरिये इमरान हाशमी ने क्रिकेट में हो रही सट्टेबाजी को
दिखाने का प्रयास किया था।

वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दुबारा के पहले इमरान हाशमी पर आरोप था कि वह केवल बोल्ड और किभसग सीन वाले किरदार हीं निभा सकते हैं लेकिन इस फिल्म में अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। इस फिल्म में इमरान ने शोयेब खान का किरदार निभाया था जो अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम से प्रेरित था।

इसके बाद इमरान हाशमी ने द डर्टी पिक्चर जन्नत 2, मर्डर 2 और राज 3 जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया। वह इन दिनों मोहमद अजहरउद्दीन के जीवन पर बन रही फिल्म अजहर में काम कर रहे हैं।