Home Entertainment बहुमुखी प्रतिभा की धनी है एक्ट्रेस पूजा भट्ट

बहुमुखी प्रतिभा की धनी है एक्ट्रेस पूजा भट्ट

0
बहुमुखी प्रतिभा की धनी है एक्ट्रेस पूजा भट्ट
happy birthday pooja bhatt ,
happy birthday pooja bhatt ,
happy birthday pooja bhatt ,

मुंबई। बहुमुखी प्रतिभा की धनी पूजा भट्ट ने न सिपर्क अभिनय बल्कि निर्माता और निर्देशक के तौर पर भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा भट्ट ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म डैडी से की। इस फिल्म में पूजा भट्ट के पिता की भूमिका अनुपम खेर ने निभाई थी। अपनी पहली हीं फिल्म के जरिये पूजा भट्ट ने दर्शकों के बीच अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया।

साल 1991 में प्रदर्शित फिल्म दिल है कि मानता नहीं पूजा भट्ट के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। महेश भट्ट निर्देशित इस फिल्म में पूजा भट्ट के अपोजिट आमिर खान थे। फिल्म की कहानी हॉलीवुड फिल्म इट हैपेंंड वन नाईट पर आधारित थी। फिल्म में पूजा भट्ट और आमिर खान ने अपने चुलबुले अंदाज से दर्शकों का दिल जीतकर फिल्म को सुपरहिट बना दिया।

साल 1991 में पूजा भट्ट की एक और सुपरहिट फिल्म सड़क प्रदर्शित हुई। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पूजा भट्ट की जोड़ी संजय दत्त के साथ काफी पसंद की गई। साल 1992 में पूजा भट्ट की फिर तेरी कहानी याद आई और सर जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

साल1992 से साल 1996 के बीच पूजा भट्ट ने तड़ीपार, चोर और चांद, नाराज, गुनेहगार अंगरक्षक, चाहत, हमदोनों जैसी कुछ फिल्मो में अभिनय किया लेकिन सभी फिल्मे टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुई। साल 1997 में पूजा भट्ट ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रख दिया और तमन्ना का निर्माण किया। इस फिल्म में पूजा भट्ट ने अभिनय भी किया।

इस फिल्म के जरिये उन्होंने एक ऎसे हिजड़े के जिंदगी को पेश किया जो समाज के तमाम विरोध के बावजूद एक अनाथ लड़की का पालन पोषण करता है। हालंाकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास सफल नहीं हुई लेकिन समीक्षकों का मानना है कि यह फिल्म पूजा भट्ट निर्मित उत्कृष्ट फिल्मों में एक है।

साल 1998 में पूजा भट्ट ने जख्म और दुश्मन जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया। जख्म के जरिये पूजा भट्ट ने अयोध्या में हुए बावरी मस्जिद विध्वंस के बाद मुंबई में हुए दंगे में एक परिवार को त्रास्दी को रूपहले पर्दे पर पेश किया था। इस फिल्म में पूजा भट्ट ने अपने संजीदा किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

साल 2003 में प्रदर्शित फिल्म पाप के जरिये पूजा भट्ट ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। वर्ष 2012 में फिल्म जिस्म 2 के जरिये पूजा भट्ट ने सन्नी लियोनी को बॉलीवुड में लांच किया। पूजा भट्ट इन दिनों बतौर फिल्मकार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here