Home Breaking टीचर बना रहा था फ्रेंडशिप के लिए दबाव, दो छात्राओं ने की सुसाइड

टीचर बना रहा था फ्रेंडशिप के लिए दबाव, दो छात्राओं ने की सुसाइड

0
टीचर बना रहा था फ्रेंडशिप के लिए दबाव, दो छात्राओं ने की सुसाइड
harassed by teacher, two girl commits suicide by hanging in Tikamgarh
harassed by teacher, two girl commits suicide by hanging in Tikamgarh
harassed by teacher, two girl commits suicide by hanging in Tikamgarh

टीकमगढ़। पृथ्वीपुर थाने के ग्राम जेवरा-मौरा में दो छात्राओं द्वारा फांसी लगाकर की गई आत्महत्या के मामले के कारणों का खुलासा हो गया है।

पुलिस को जांच में छात्राओं के कमरे में तीन सुसाइड नोट मिले थे। सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस ने मामले की बारीकी से जांच पड़ताल की। इन्हीं सुसाइड नोट से खुदकुशी के कारण का पता चला। पुलिस ने छात्राओं को प्रताड़ित करने वाले प्राइवेट स्कूल के शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि जेवरा-मौरा में दो छात्राओं ज्योति उर्फ आरती (19) पुत्री देशपाल यादव निवासी नीम का खिरक गोवापूर्वी और संजो यादव (16) पुत्री सियाराम यादव निवासी वीरपुरा चंदेरा ने शुक्रवार की रात में अपने-अपने कमरों में छत के कुंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

यह दोनों ही छात्राएं ममेरी बहनें थी और जेवरा-मौरा में संतोष राय के किराए के मकान में रहकर पढ़ाई कर रही थी। इनके साथ ज्योति का भाई राहुल भी रहता था। ज्योति कक्षा 12वीं की छात्रा थी एवं संजो यादव कक्षा 10वीं की छात्रा थी।

शुक्रवार को राहुल किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया हुआ था, और जब वह शुक्रवार की ही रात 8.30 बजे कमरे पर लौटा तो देखा कि ज्योति फांसी पर लटकी हुई है, वहीं दूसरे कमरे में देखा तो संजो भी फांसी पर लटकी हुई थी।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो एक सुसाइड नोट ज्योति के पास पड़ा हुआ था। वहीं शनिवार सुबह पुलिस ने जेवरा मौरा पहुंचकर कमरों की छानबीन की तो अलमारी में रखे दो सुसाइड नोट और मिले, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है।

इन तीनों ही सुसाइड नोटों में लिखा था कि देवेंद्र यादव निवासी जेवरा मौरा प्राइवेट स्कूल का टीचर है और वह उन पर दोस्ती करने व संबंध बनाने का दबाव बनाता है तथा ऐसा नहीं करने पर बदनाम करने की धमकी देता हैं। सुसाइड नोटों पर आरती के हस्ताक्षर थे।

थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके विरुद्ध धारा 306 व 54 के तहत केस दर्ज किया गया है। देवेंद्र यादव वहीं जेवरा मौरा में ही प्राइवेट स्कूल में शिक्षक है।

बताया कि पोस्टमार्टम के पश्चात दोनों छात्राओं के शव उनके परिजनों को सौंप दिए है। ज्योति उर्फ आरती शादीशुदा थी। इस घटना से दोनों ही छात्राओं के परिजनों का बुरा हाल है, घरों में मातम छाया हुआ है।

रेप, क्राइम की और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
उत्तरकाशी में फाॅर्मेसी की छात्रा के साथ 4 युवकों ने किया गैंगरेप, 3 अरेस्ट

बाथरूम में नहा रही थी चाची, भतीजे ने की गंदी हरकत