Home Rajasthan Jaipur पटेल नेता हार्दिक को जयपुर में रोका, पुलिस अभिरक्षा में उदयपुर भेजा

पटेल नेता हार्दिक को जयपुर में रोका, पुलिस अभिरक्षा में उदयपुर भेजा

0
पटेल नेता हार्दिक को जयपुर में रोका, पुलिस अभिरक्षा में उदयपुर भेजा
Hardik Patel says he was arrested at jaipur airport, police deny
Hardik Patel says he was arrested at jaipur airport, police deny
Hardik Patel says he was arrested at jaipur airport, police deny

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार सुबह गुजरात के पटेल नेता हार्दिक पटेल को जयपुर पहुंचने पर हवाई अड्डे से हिरासत में लेकर पुलिस अभिरक्षा में उदयपुर भेजा।

दरअसल जयपुर में आम आदमी की पार्टी की रैली और एसीबी आरक्षण मसले पर गुर्जरों की सरकार से वार्ता के मद्देनजर पुलिस ने यह कदम उठाया था। पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप के मुताबिक हार्दिक पटेल को सुरक्षा कारणों से जयपुर हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया था। उन्हें उदयपुर भेज दिया गया।

उधर, हिरासत में लिए जाने के बाद हार्दिक ने एक के बाद एक कई ट्विट किए। हार्दिक पटेल ने ट्विट के जरिए अपने बात रखते हुए राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए। व्यक्ति को क्या खाना है,पीना, रहना यह अब पुलिस कहेंगी ऐसा क्यों है।

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह और गुलाबचंद कटारिया जैसे लोग जब तक सत्ता में रहेंगे तब तक आम नागरिक स्वतंत्र नहीं रह पाएंगे।

उन्हें पुलिस का डर दिखाकर जेल में डाल दिया जाएगा। जिन राज्यों में भाजपा सरकार है वहां केवल शाह के इशारे पर सब काम होते हैं। आज पता चला की राजस्थान में भी अमित शाह के आदेश का पालन होता हैं।

एक भी भाजपा शासित प्रदेश की सरकार स्वतंत्र नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली सभी जगह गया लेकिन कहीं तकलीफ नहीं हुई। पुलिस ने पूरा सहयोग दिया। लेकिन राजस्थान में मेरे साथ भेदभाव किया जा रहा है।

रिहा होने के बाद हार्दिक ने फिर कहा मुझे अभी मुक्त किया। यह हैं हमारे देश की आज़ादी। एक आम नागरिक जयपुर नहीं जा सकता। आखिर इतनी सारी पुलिस एक आम आदमी के पीछे क्यूं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को जयपुर में आम आदमी पार्टी की नोटबंदी को लेकर आमसभा थी। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता मौजूद थे।

वहीं विशेष पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मसले पर गुर्जर समाज के प्रतिनिधि मंडल की सरकार के साथ वार्ता थी। ऐसे में पुलिस को अशंका थी कि हार्दिक पटेल यदि किसी भी जगह जाएंगे तो कोई बड़ा हंगामा हो सकता है। लिहाजा सुरक्षा कारणों का हवाला देकर हार्दिक को हिरासत में ले लिया गया था।