Home Haryana Ambala हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में देखी हिंदी फिल्म दंगल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में देखी हिंदी फिल्म दंगल

0
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में देखी हिंदी फिल्म दंगल
Haryana Chief Minister Manohar Lal khattar seen film dangal
Haryana Chief Minister Manohar Lal khattar seen film dangal
Haryana Chief Minister Manohar Lal khattar seen film dangal

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार देर शाम नई दिल्ली में हिंदी फिल्म दंगल का शो देखा। हरियाणा से जुड़ी इस फिल्म को एक दिन पहले ही राज्य में टैक्स फ्री कर दिया गया है।

फिल्म डिविजन ऑडिटोरियम में आयोजित दंगल के स्पेशल शो में अभिनेता एवं दंगल के नायक आमिर खान तथा फिल्म के निर्देशक नीतिश तिवारी भी मौजूद रहे। फिल्म देखने के उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा की विशिष्टता को दर्शाने वाली यह एक अच्छी फिल्म है।

इस फिल्म में हरियाणा की बेटियों व उनके पिता के संघर्ष को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से उतारने के लिए फिल्म कलाकार विशेष रूप से आमिर खान बधाई के पात्र हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से यह फिल्म जुड़ी हुई है। हरियाणवी बोली में कलाकारों द्वारा बोले गए संवाद सहज ही दर्शकों का ध्यान आकर्षित करते हैं।

उन्होंने कहा कि फिल्म ने हरियाणा में खेलों की परंपरा व लोक संस्कृति को भी उजागर किया है। हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान फिल्म उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा, इस दौरान दंगल फिल्म को जगह-जगह दिखाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणवी बोली व संस्कृति को बढ़ावा मिले इसके लिए एक फिल्म पॉलिसी तैयार की जा रही है। कुश्ती-दंगल हरियाणा की खेल पंरपरा का गौरवशाली हिस्सा रही है।

हरियाणा सरकार ने इसी वर्ष शहीद ए आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर इसी वर्ष एक करोड़ रुपए का इनामी दंगल भी आयोजित किया है। अगले वर्ष 22-23 मार्च को फिर से एक करोड़ रुपए का दंगल का आयोजन होगा।

म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के

आमिर खान फिल्म के स्पेशल शो के दौरान मुख्यमंत्री के साथ मीडिया से रूबरू होते हुए फिल्म अभिनेता आमिर खान दंगल में बोले गए अपने संवाद म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के भी बोलकर सुनाया। यह फिल्म हरियाणा की शान है।

हरियाणा के छोटे से गांव बलाली गांव के महाबीर फौगाट व उनकी बेटियां गीता व बबीता के जीवन पर आधारित यह फिल्म देश को प्रेरणा देगी। उन्होंने फिल्स को टैक्स फ्री करने व देखने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया।