Home Gujarat महुडी गांव मे निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

महुडी गांव मे निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

0
महुडी  गांव मे निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित
adarsh credit co-operative society camp in gujrat
adarsh credit co-operative society camp in gujrat

महुड़ी ( गुजरात )। आदर्श चैरिटेबल फाउंडेशन के संरक्षक मुकेश मोदी ने कहा कि गाँवों को विकसित कर के ही देश को विकासशील बनाया जा सकता है। इनमें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित किया जाना और भी ज़रूरी है। वे मंगलवार को यहाँ फाउंडशन द्वारा आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में आये ग्रामवासियों को सम्बोधित कर रहे थे।
मोदी ने कहा कि महुडी को एक आदर्श ग्राम बनाने के लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं। इसी  उद्देश्य से आदर्श चैरिटेबल फाउंडेशन ने गाँव को गोद लिया है और हम यहाँ शिक्षा , स्वास्थ्य , रोज़गार और पर्यावरण सुरक्षा के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रहे हैं।
आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लि के प्रबंध निदेशक राहुल मोदी ने इस मौके पर कहा कि महुडी गांव को गोद ले कर यहाँ बुनियादी सुविधाओं का विकास करना हमारी एक पहल है। आने वाले समय में यहाँ विद्यालय में पुस्तकालय बनाने के अलावा इस गाँव को डिजिटल सुविधाओं से जोड़ने का भी कार्य करेंगे। जल्द ही महुडी को इंटरनेट सेवाओं से जोड़ा जायेगा ताकि बच्चों को डिजिटल एजुकेशन दी जा सके।
ब्लाइंड पीपल्स एसोसिएशन , अहमदाबाद की निदेशक  नंदिनी रावल ने ग्रामवासियों से कहा कि उन्हें स्वास्थ्य रक्षा के प्रति जागरूक रहना चाहिए क्योंकि स्वास्थ्य हमारी सबसे बड़ी पूँजी है और स्वस्थ रह कर ही हम परिवार और समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकते हैं।
फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 450 से अधिक लोगों ने नेत्र तथा स्वास्थ्य परीक्षण कराया तथा उन्हें निःशुल्क ऑपरेशन की सुविधा के अलावा चश्मे तथा दवाएं वितरित की गयी।  इस स्वास्थ्य शिविर में बारेजा हॉस्पिटल अहमदाबाद के सहयोग के लिए आदर्श चैरिटेबल फाउंडेशन के सी एस आर प्रभारी बीजू मैथ्यू ने धन्यवाद ज्ञापित किया।