Home Breaking Rajasthan University की परीक्षा में भारी लापरवाही

Rajasthan University की परीक्षा में भारी लापरवाही

0
Rajasthan University की परीक्षा में भारी लापरवाही
rajasthan-university-2017
rajasthan-university-2017
rajasthan-university-2017

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी की एमए प्रीवीअस की परीक्षा में गुरुवार को परीक्षार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यूनिवर्सिटी के एक सेंटर माहेश्वरी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स, प्रताप नगर पर निर्धारित समय से पौन घंटे देरी शुरू हुई। जहां पर यूनिवर्सिटी ने पेपर भी सुबह 7 बजकर 20 मिनिट पर भेजा गया।

यहां पर कॉलेज प्रशासन को परीक्षा के बारे में कोई जानकारी भी नहीं थी और उन्होंने परीक्षा के लिए कोई तैयारी भी नहीं कर रखी थी। यहां पर उन्होंने परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों की कोई रोलनंबर की सूची भी नहीं लगा रखी थी।

कॉलेज प्रशासन जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास इसकी कोई सूचना ही नहीं है कि आज हमारे यहां पर एमए प्री की परीक्षा को आयोजन होना है। हमारे पास इसका कोई प्रश्न पत्र भी उपलब्ध नहीं है।

heavy-negligence-in-rajasthan-university-examination
heavy-negligence-in-rajasthan-university-examination

उसके कुछ देर बाद उन्होंने कहा कि परीक्षा का आयोजन किया जाएगा लेकिन कुछ समय लगेगा क्योंकि अब यूनिवर्सिटी से पेपर आ रहा है। और यूनिवर्सिटी से सेंटर पर पेपर करीब 7:20 बजे पहुंचा। उसके बाद कॉलेज प्रशासन ने परीक्षार्थियों को बिठने की व्यवस्था शुरू की। और जब कॉलेज द्वारा जो रोलनंबर सूची लगाई गई उस पर भी 1 अप्रैल 2017 की दिनांक अंकित थी।

इसके बाद उन्होंने परीक्षार्थियों को 7:30 बजे कॉलेज के अंदर प्रवेश दिया गया उसके बाद भी काफी देर बाद उन्हें बिठाया गया। परीक्षार्थियों के अनुसार, उनको पेपर का वितरण 7:45 मिनिट पर किया गया। जो कि यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित समय से पौन घंटे देरी से था।