Home Business Auto Mobile ये रही अगले साल आने वाली नई मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट

ये रही अगले साल आने वाली नई मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट

0
ये रही अगले साल आने वाली नई मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट
upcoming maruti suzuki sabgurunews
upcoming maruti suzuki sabgurunews
upcoming maruti suzuki sabgurunews

नई मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट की तस्वीरें एक बार फिर इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। फेसबुक पेज़ फर्ड पर नई स्विफ्ट देखने को मिली हैं। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई स्विफ्ट का प्रोडक्शन वर्जन कैसा होगा। इससे पहले मार्च 2016 में भी नई स्विफ्ट की तस्वीरें सामने आईं थी।

तस्वीरों पर गौर करें तो नई स्विफ्ट में मौजूदा वर्जन की छवि बरकरार है। इसका डिजायन पहले से ज्यादा आकर्षक है। नई स्विफ्ट को मारूति बलेनो के प्लेटफार्म पर बनाया गया है। इसमें नए अलॉय व्हील, बड़ी हैक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, नया स्पोर्टी फ्रंट बंपर और स्टाइलिश फॉग लैंप्स दिए गए हैं। इसकी हैडलाइट में बलेनो की तरह क्रोम लाइनिंग दी गई है।

upcoming maruti suzuki sabgurunews
upcoming maruti suzuki sabgurunews

अब आते हैं केबिन की तरफ… यहां भी कई बदलाव हुए हैं। तस्वीरों के मुताबिक इसका डैशबोर्ड पूरी तरह से नया है। संभावना है कि इसमें क्रोम फिनिशिंग और माउंटेड कंट्रोल स्विच वाला फ्लैट-बॉटम थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल एमआईडी के साथ नया ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। सेंट्रल एसी वेंट्स को राउंड शेप में रखा गया है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ रोटरी डायल्स से ऑपरेट होने वाला क्लाइमेट कंट्रोल एसी दिया जा सकता है। नई स्विफ्ट के अधिकांश फीचर बलेनो हैचबैक जैसे होंगे।

इंजन से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। अटकलें हैं कि नई स्विफ्ट में मौजूदा स्विफ्ट वाले 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर डीडीआईएस डीज़ल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प आ सकता है। चर्चाएं हैं कि नई स्विफ्ट में बलेनो आरएस वाला 1.0 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई स्विफ्ट को साल 2017 के मध्य तक पेश करने की संभावना है। बाद में इसे भारत में भी उतारा जाएगा।