Home Azab Gazab यहाँ सूअर भागते हैं हनी सिंह के गाने सुनकर

यहाँ सूअर भागते हैं हनी सिंह के गाने सुनकर

0
यहाँ सूअर भागते हैं हनी सिंह के गाने सुनकर

images

जंगली जानवरों के आतंक से उत्तराखंड के किसान और सरकार दोनों ही लंबे समय से जूझ रहे हैं राज्य सरकार द्वारा इससे निपटने के लिए कई कदम भी उठाए गए, लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला।

फैजाबाद में दिखा एलिएन जैसा जीव, ग्रामीणों में दहशत

आखिरकार इससे परेशान होकर किसानों ने एक अनोखा हल निकाला सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन ये सच है कि नैनीताल के किसान बिशान जंतवाल हनी सिंह और पंजाबी गायकों के गाने फुल साउंड में चलाकर सुअर को भगा रहे हैं।(VIDEO: JAGGA JASOOS एक्ट्रेस की घर में मिली लाश) इन गानों से न केवल जंगली सूअर बल्कि दूसरे जानवर भी उनके खेतों में नहीं आते हैं।

बूढ़ी महिला के ऊपर से गुजर गई रेलगाड़ी और वह जिंदा…

दरअसल नैनीताल के धारी गांव के रहने वाले 48 साल के किसान बि‍शन जंतवाल ने बताया कि उन्होंने अपने बुजुर्गों से सुना था कि जंगली जानवर वहां आने से कतराते हैं,(VIDEO: बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जो पीती है सिगरेट) जहां इंसान रहते हैं और इसलिए उन्होंने अपने खेतों में लाउडस्पीकर लगाकर उनमें हनी सिंह और पंजाबी गायकों के गाने फुल साउंड में चलाए।

शादी के 10 दिन बाद ही नवविवाहिता ने जन्मा बच्चा

इसके बाद आस-पास के कई गांववालों ने इस तरकीब को काम लिया तो उनके लिए भी सफल साबित रही।(VIDEO: भारत में मिला 10वा अजूबा यह बच्चा झटपट देता है जवाब) आपको बता दें कि नैनीताल में जंगली सूअर के आतंक से बचने के लिए राज्य सरकार ने उन्हें मारने के आदेश भी दे दिए थे, लेकिन इसका भी कोई असर नहीं पड़ा|

गौरतलब है कि पिछले साल जानवरों ने आलू, टमाटर और गेहूं की खेती को इतना नुकसान पहुंचाया था कि यहां के कई किसान दिवालिया हो गए।(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) नैनीताल में इस आइडिया की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE