Home Rajasthan Ajmer सतर्क और जागरूक रहेंगे तो देश हो जाएगा भ्रष्टाचार मुक्त : माथुर

सतर्क और जागरूक रहेंगे तो देश हो जाएगा भ्रष्टाचार मुक्त : माथुर

0
सतर्क और जागरूक रहेंगे तो देश हो जाएगा भ्रष्टाचार मुक्त : माथुर
Be alert and alert, country will be corruption free: Mathur
 Be alert and alert, country will be corruption free: Mathur

Be alert and alert, country will be corruption free: Mathur

अजमेर। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड अपने सामाजिक जिम्मेदारी और सरोकार के तहत स्कूली बच्चों में जागरूकता फैलाने के काम में जुटा है।

ह​रिभाउ उपाध्याय नगर स्थित सेन्ट्रल एकेडमी सैकेंडरी स्कूल में गुरुवार को स्कूली छात्रों को बताया गया कि किस तरह वे भ्रष्टाचार मुक्त भारत का निर्माण कर सकते हैं। इस विषय पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए एचपीसीएल के उप महाप्रबंधक (सतर्कता) संजय माथुर ने कहा कि शिक्षा पूर्ण करने के बाद छात्र ही देश के कर्णधार बनेंगे।

अगर वर्तमान पीढी जागरूक होगी तो देश से भ्रष्टाचार का खात्मा खुद ब खुद हो जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि भ्रष्टाचार का खत्मा वर्तमान समय की आवश्यकता है। इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा।
उन्होंने कहा कि देश का हर व्यक्ति खुद पर निगरानी रखे व स्वयं भ्रष्टाचार से मुक्त रहे साथ ही ऐसा करने के लिए दूसरों को भी प्रोत्साहित करें तो भ्रष्टाचारी रूपी बीमारी से देश मुक्त होेकर रहेगा। उन्होंने सतर्कता को जीवनशैली में शामिल करने को आवश्यक बताया। उन्होंने छात्रों से भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का आवहान किया।
कार्यक्रम में विद्यालय के उपाचार्य प्राचार्य आलोक मिश्रा कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त होने पर भारत अपने गौरवमयी अतीत को पुन: स्थापित कर सकेगा। कार्यक्रम के अंत में उप प्रबंधक अजय सिंह ने धन्यवाद प्रेषित किया।
डीलर संगोष्ठी का आयोजन
हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से डीलर्स को सतर्कता के प्रति सचेत करने के लिए गुरुवार को होटल पैराडिजो में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता उप महाप्रबंधक संजय माथुर ने कहा कि बदलती वैश्विक परिस्थितियों में सतर्कता के प्रति सजग रहने और और कार्यस्थल को हादसों से मुक्त करने की आवश्यकता है।सतर्कता को हम जीवनशैली का महत्वपूर्ण भाग बना लेंगे तो दूरगामी परिणाम सुखद व जीवन व्यवधान मुक्त रहेगा।
इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक (सतर्कता) राजेश सिन्हा ने कहा कि कार्यस्थल को दुर्घटना मुक्त करें तो भविष्य सुरक्षित और दुर्घटना रहित रहेगा। संस्थान में कार्यरत कर्मचारी चिंतामुक्त रहेगा व उत्साहित होकर कार्य करेगा साथ ही यह कदम ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करेगा। संगोष्ठी के सफल आयोजन पर उप प्रबंधक अजय सिंह ने धन्यवाद प्रेषित किया। इस मौके पर कंपनी के लेबोरेट्री प्रबंधक अजमेर टर्मिनल जैमिनी वैष्णव ने पेट्रोलियम पदार्थो की गुणवत्ता जांचने के बारे में बताया। इस मौके पर अजमेर व टोंक जिले के डीलर्स उपस्थित थे।