Home World Asia News कश्मीर को भारतीय सैनिकों की कब्रगाह बना दूंगा : हिजबुल चीफ

कश्मीर को भारतीय सैनिकों की कब्रगाह बना दूंगा : हिजबुल चीफ

0
कश्मीर को भारतीय सैनिकों की कब्रगाह बना दूंगा : हिजबुल चीफ
hizbul mujahideen chief syed salahuddin
hizbul mujahideen chief syed salahuddin
hizbul mujahideen chief syed salahuddin

नई दिल्ली। केंद्र सरकार जहाँ इन दिनों कश्मीर में शांति बहाली की प्रक्रिया की दिशा में कोशिशें तेज की हैं वहीँ आतंकी गुटों द्वारा ऊल जुलूल बयान देकर सूबे के माहौल को और ख़राब करने का प्रयास किया जा रहा है।

ऐसा ही कुछ जहरीला बयान मोस्ट वांटेड आतंकी और हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन की तरफ से आया है। उसने कहा है कि मैंने कश्मीर में किसी तरह के शांतिपूर्ण समाधान में अड़चन डालने की कसम खाई है और मैं घाटी को भारतीय सैनिकों की कब्रगाह बना देगा।

एक अंग्रेजी दैनिक की खबर के मुताबिक उसने धमकी दी है कि वह कश्मीरियों को सुसाइड बॉमर्स बनाएगा, जो घाटी को ‘भारतीय फौजों का कब्रगाह’ बना देंगे। इसके साथ ही उसने इस लड़ाई को कश्मीर से बाहर ले जाने की भी बात कही।

अब जबकि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आज कश्मीर के दौरे पर जाएगा और महबूबा मुफ्ती ने हुर्रियत नेताओं को दिया बातचीत का न्योता दिया है, ऐसे में बातचीत को व्यर्थ बताते हुए सलाउद्दीन ने कहा कि आतंकवाद के अलावा कश्मीर का कोई समाधान नहीं है।

उसने कहा है कि कश्मीरी नेतृत्व, लोगों और मुजाहिदीन को पता होना चाहिए कि वहां कोई औपचारिक, शांतिपूर्ण रास्ता नहीं है। वहां ‘उद्देश्यपूर्ण सशस्त्र संघर्ष छेड़ने’ के सिवाय कोई विकल्प नहीं है।

सलाउद्दीन ने कहा कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में आंदोलन महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंच चुका है। उसने कहा कि जब तक भारत कश्मीर को एक विवादित नहीं मानेगा तब तक बातचीत नहीं हो सकती।

उल्लेखनीय है कि घाटी में पिछले 58 दिनों से तनाव बरकरार है और कई जगह अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है।