हॉकी एशिया कप में भारत ने दूसरी बार पाकिस्तान को हराया

hockey Asia Cup 2017 : India beat Pakistan 4-0 to enter final
hockey Asia Cup 2017 : India beat Pakistan 4-0 to enter final

ढाका। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को हीरो हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट में एक बार फिर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को मात दी। मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया। इससे पहले 15 अक्टूबर को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी।

पहले और दूसरे क्वार्टर में भारत और पाकिस्तान की टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी प्रतिद्वंद्विता दी, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को हालांकि, मैच की शुरुआत में गोल करने का एक शानदार अवसर मिला था, लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने प्रतिद्वंद्वी टीम की इस कोशिश को असफल कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में सतबीर सिंह ने 39वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला। इसके बाद तीसरा क्वार्टर भारत के लिए 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

भारत ने चौथे क्वार्टर में खेल में शानदार वापसी करते हुए तीन गोल किए। 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल की। इसके बाद अगले ही मिनट में ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दे दी।

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 से जीत दिलाई।