Home Latest news क्या आपको पता हैं इस पैक से निखरेगी आपकी त्वचा

क्या आपको पता हैं इस पैक से निखरेगी आपकी त्वचा

0
क्या आपको पता हैं इस पैक से निखरेगी आपकी त्वचा
home made strawberry pack

home made strawberry pack

अक्सर देखा जाता है स्ट्रॉबेरी फ्रूट को खाया या किसी खाने में डाला जाता हैं। लेकिन इस फ्रूट को आप अपने चेहरे पर लगाएंगे तो आपका चेहरा निखर जायेगा। ऐसे तो स्ट्रॉबेरी खाने में खट्टी मीठी होती हैं लेकिन इस खट्टी मीठी के पीछे बहुत से राज़ छिपे हैं। इसके साथ ही इसके स्वास्थ और ब्यूटी के लिए भी लाभकारी माना जाता है। स्ट्रॉबेरी में अधिक मात्रा में इलैजिक अम्ल होता है।

वातावरण कर सकता है आपके बालो को ख़राब!

यह अम्ल कौलैजेन को टूटने या नष्ट होने से बचाता है, जिससे कि झुर्रियां नहीं पड़ती और त्वचा चिकनी और कोमल बनी रहती है। स्ट्रॉबेरी में Anti-Oxident होने से त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत बनाती है जो फ्री रैडिकल की ओर से होने वाले नुकसान से बचाती है। इसके अलावा इसमे विटामिन सी होता है जो कि स्किन टोन को हल्का करता है, मुंहासे हटाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं। स्ट्रॉबेरी स्क्रब के बारे में कि इसे आप घर पर कैसे बना सकते हैं।

सोते समय रखें इन बातों का खास ध्यान! वर्ना हो सकती…

बनाने की विधि
100 ग्राम पकी स्ट्रॉबेरी लेकर महीन पीस लें। एक चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच दूध का पाउडर डालें। पूरे मिश्रण को भली-भांति फॉर्क की ओर से चलाकर एक दानेदार पेस्ट बना लें।

महात्मा गाँधी की वो 5 गलतियां जिसकी सज़ा आज भी भारत चुका रहा है

लगाने की विधि
अपने चेहरे को साफ करने के बाद अपने चेहरे और गर्दन पर इस लेप का बाराबर मास्क लगाएं। मास्क को 15 मिनट तक छोड़ दें। कुछ समय बाद मास्क को ढीला करने के लिए पानी छिड़कें। अब इसे हाथों से मसाज दें। नींबू युक्त हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को अच्छी तरह से धोएं। इसके बाद थोड़े ठण्डे पानी से अपना चेहरा धोएं।

ये खबर पढते ही आप पीना छोड़ देंगे GREEN TEA !

हफ्ते में दो बार करें इस्तेमाल
ये स्किन के डेड सेल को हटाने, नीचे की साफ त्वचा को निखारने और खुले हुए पोर्स को बन्द करने के लिए इस स्ट्रॉबेरी फेस स्क्रब का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम दो बार अवश्य करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE