Home Latest news यह लगाएगा आपकी सुंदरता में चार चाँद, जानिए क्या

यह लगाएगा आपकी सुंदरता में चार चाँद, जानिए क्या

0
यह लगाएगा आपकी सुंदरता में चार चाँद, जानिए क्या
home remedy of heavy eye lashes
 home remedy of heavy eye lashes

महिला की खूबसूरती में हर पार्ट परफेक्ट होना चाहिए अगर थोड़ी सी कमी आ जाती हैं तो आपके चेहरे का निखार चला जाता हैं। ब्यूटी में चार चाँद लगाने है तो आँखे की पलकों पर भी ध्यान देना उतना ही आवश्यक जितना की ओर चीज़ों में देना होता हैं।

क्या आप श्वेतदाग से परेशान हैं..? तो करें ये घरेलू उपाय…

खूबसूरत और घनी पलकें आपकी आंखों की खूबसूरती को और बढ़ा देती है। पलकों को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप अक्सर मस्कारा का इस्तेमाल करती होंगी, लेकिन घनी और काली पलकें अब आप घर पर भी पा सकती हैं।

हम आपको बताने जा रहे हैं होम रेमेडी, जिससे आपकी पलकें घनी और काली हो जाएंगी-

तेलों का मिश्रण
एक जार में विटामिन ई-ऑयल, कॉस्टर ऑयल और कोकोनट ऑयल लें। इसे मिलाएं। इस मिश्रित तेल को रोज रात को सोने से पहले अपनी पलकों और भौंहों पर लगाएं। इससे आपकी पलकें न केवल घनी होगी, बल्कि आपकी आंखों की रोशनी में भी इजाफा होगा।

LIVER को स्वस्थ रखने के कुछ सरल घरेलू उपाय

ग्रीन टी
आजकल लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग हो गए हैं। अतः फ्लेवर्ड (flavored) चाय की बजाय वे ग्रीन टी पीना पसंद करते हैं, क्योंकि यह स्वास्थ्यकर होती है। घर पर ग्रीन टी प्राप्त करना काफी आसान होता है। आधी कप ग्रीन टी बनाएं और इसमें चीनी ना डालें। इसे ठंडा होने दें। रुई के कपड़े की मदद से इसे अपनी पलकों पर लगाएं। इसे 20 मिनट तक सूखने देने के बाद धो लें।

VIDEO: TERE NAAM 2 का ट्रेलर हुआ लांच

एलोवेरा
एलोवेरा काफी आसानी से पाई जाने वाली जड़ी-बूटी है, जिसे आप रसोई के बगीचे में भी उगा सकते हैं। इसकी मदद से आप घनी पलकें भी प्राप्त कर सकती हैं। इसके लिए पत्तों से निकालकर एक चम्मच एलोवेरा जेल (gel) लें। इसे जोजोबा के तेल (jojoba oil) के साथ मिश्रित करें। इन्हें अच्छे से मिश्रित करें और अपनी पलकों पर लगाएं। इसका प्रयोग ठीक उसी तरह करें, जिस तरह आप मस्कारे (mascara) का प्रयोग करती हैं। इसे 15 मिनट तक रखकर हटा दें।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

नींबू के छिलके
आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि नींबू के छिलकों से भी पलकें घनी और लम्बी होती हैं। एक छोटा-सा पात्र लें। इसमें एक चम्मच सुखाएं और मसले गए नींबू के छिलके डालें। अब इस पात्र में जैतून का तेल (olive oil) मिश्रित करें, जिससे कि ये छिलकों को सोख ले। अब कुछ समय तक प्रतीक्षा करें। अब नींबू के इन छिलकों का प्रयोग अपनी पलकों पर करें। इसे रातभर रहने दें और सुबह धो लें।

रात को ना खाएं ये 5 चीजे, हो सकती हैं सेहत…

कैस्टर ऑइल
कैस्टर के तेल के गुणों के बारे में आपने सुना ही होगा। यह आपके बालों की बढ़त में भी काफी मदद करता है। इसके उपयोग से आपकी पलकें घनी और लम्बी होती हैं। एक रुई के कपड़े की मदद से इस तेल को अपनी पलकों पर लगाएं। हो सके, तो इसके साथ विटामिन-ई के तेल का भी उपयोग करें। इसे रातभर के लिए छोड़ दें।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE