Home Business ऑनर 7एक्स : मजबूत हार्डवेयर के साथ बढ़िया लुक

ऑनर 7एक्स : मजबूत हार्डवेयर के साथ बढ़िया लुक

0
ऑनर 7एक्स : मजबूत हार्डवेयर के साथ बढ़िया लुक
Honor 7X First Impressions: High-end features at an affordable price tag!
Honor 7X First Impressions: High-end features at an affordable price tag!

नई दिल्ली। जैसे-जैसे सर्दियां नजदीक आ रही है, देश के मध्यम कीमत खंड वाले स्मार्टफोन बाजार में गर्मी आने वाली है, क्योंकि ऑनर अपनी अगली पेशकश ‘7एक्स’ को भारतीय ग्राहकों के लिए ‘अपराजेय कीमत’ पर दिसंबर में लांच कर रही है।

ऑनर के वैश्विक अध्यक्ष जार्ज झाओ ने कहा था कि यह फोन ऐसी कीमत पर लांच की जाएगी, कि इसका उस खंड में कोई प्रतिस्पर्धी नहीं होगा।

हालांकि इसकी कीमत क्या रखी गई है, अभी यह घोषणा नहीं की गई है। हालांकि इस फोन को चीन में 1,999 रुपए (करीब 12,800 रुपए) में पहले लांच किया गया है।

इस डिवाइस में 5.93 इंच का स्क्रीन और करीब-करीब एज-टू-एज डिस्प्ले है। यह हाथ में पकड़ने पर बेहद हल्का स्मार्टफोन महसूस होता है।

इसमें किरिन 659 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम है। इसका एस्पैक्ट रेशियो 18:9 है, जो व्यूइंग अनुभव को समृद्ध बनाता है। जो लोग गेम खेलना पसंद करते हैं वे इस स्क्रीन को देखकर काफी रोमांचित होंगे।

इस खंड के अन्य फोन्स की तरह ही इसमें ड्यूअल प्राइमरी कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और सेल्फी शूटर है। यह एंड्रायड 7.0 नूगा ओएस पर आधारित है और सामान्य यूएसबी कनेक्टर से चार्ज होता है।

साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की हाल की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में साल 2017 की पहली छमाही में ड्यूअल कैमरा वाले डिवाइसों की बिक्री में 123 फीसदी की वृद्धि हुई है।