Home Rajasthan Chittaurgarh चित्तौडग़ढ़ : प्रेम प्रसंग के चलते भाई और जीजा ने ली युवक की जान

चित्तौडग़ढ़ : प्रेम प्रसंग के चलते भाई और जीजा ने ली युवक की जान

0
चित्तौडग़ढ़ : प्रेम प्रसंग के चलते भाई और जीजा ने ली युवक की जान
honor killing : youth killed in Chittorgarh
honor killing : youth killed in Chittorgarh
honor killing : youth killed in Chittorgarh

चित्तौडग़ढ़। जिले के डूंगला थानांतर्गत सम्मान के लिए हत्या का मामला सामने आया है। इसमें एक विवाहिता से प्रेम-प्रसंग के चलते युवक की हत्या कर दी गई है। युवक भी विवाहित था। पुलिस ने हत्या के आरोपी युवती के भाई व बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है।

वृत्ताधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि सोमवार को डूंगला थाने पर घोड़ा का खेड़ा निवासी भैरूसिंह पिता नारायणसिंह राजपूत (27) की गुमशुदगी होने की रिपोर्ट परिजनों ने दर्ज करवाई थी।

छानबीन के दौरान गांव से बाहर नाले की पुलिया पर खून के धब्बे मिलने व अन्य जानकारी के आधार पर वहीं के निवासी लोकेंद्र सिंह राजपूत को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

उसने अपने बहनोई उदयपुर जिले के कानोड़ थाना क्षेत्र के के बोरची गांव निवासी मानसिंह के साथ मिलकर भैरूसिंह की हत्या कर दी व यहां से छह किलोमीटर दूर भाणूजा गांव के एनिकट पर शव डाल दिया है। इस पर पुलिस ने मानसिंह को भी गिरफ्तार कर लिया व गुरूवार सुबह एनिकट से लापता युवक का शव भी बरामद कर लिया गया।

आरोपियों ने बताया कि मृतक विवाहित होकर उनकी बहन के साथ प्रेम-प्रसंग में था और हाल ही दो माह पूर्व युवती का विवाह हो जाने के बाद भी वह उससे मिलता था जिससे बदनामी हो रही थी।

इसके लिए उन्होंने मृतक को चेतावनी भी दी थी लेकिन वह नहीं माना जिस पर उसे मारने की योजनांतर्गत सोमवार शाम उसे मिलने के लिए गांव से बाहर नाले के पास बुलवाया और तीनों ने शराब पी।

मृतक के नशे में होने के दौरान उसके सिर पर शराब की बोतल मारी और दोनों ने मिलकर उसका गला घोंटकर मार डाला। मरने के बाद दोनों उसे मोटरसाईकिल पर लादकर छह किलोमीटर दूर भाणूजा गांव के बाहर एनिकट पर ले गए और शव पानी में डाल दिया व वापस आकर घर सो गए। पुलिस ने हत्या के मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।