Home Rajasthan Bundi बूंदी : मकान में लगी आग में एक परिवार के तीन लोग जिंदा जले

बूंदी : मकान में लगी आग में एक परिवार के तीन लोग जिंदा जले

0
बूंदी : मकान में लगी आग में एक परिवार के तीन लोग जिंदा जले
house fire : Three people of a family burnt alive in Bundi
house fire : Three people of a family burnt alive in Bundi
house fire : Three people of a family burnt alive in Bundi

बूंदी। बूंदी जिले के करवर कस्बे में बैंक ऑफ बड़ौदा के निकट स्थित एक दो मंजिला पक्के मकान में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। हादसे में मां, बेटी-बेटा जिंदा जल गये जबकि परिवार के मुखिया आग से बुरी तरह झुलस गया।

अल सुबह 5.30 बजे घटना की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर लेकिन तब तक पूरा परिवार आग की चपेट में आ चुका था। परिवार के मुखिया कौमल महावर को पुलिस ने कोटा रैफर कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करवर वार्ड 12 निवासी कोमल महावर के मकान से धुआं उठता दिखाई पड़ा। इसी दौरान मकान में धमाकों की भी आवाजें सुनाई दी। देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। आस-पास के लोग घर की और दौड़ पड़े, लेकिन मकान के भीतर से आग ने विकराल रूप ले लिया।

उन्होंने बताया कि कोमल पटाखों का विक्रेता था उसके पास कुछ पुराने पटाखे बच गए थे जो संभवतः घर पर ही थे। गुरुवार अल सुबह शॉट सर्किट होने से मकान में आग लगी और पटाखों ने आग पकड ली।

इस दर्दनाक घटना में कोमल महावर (50) झुलस हुए और उनकी पत्नी लाडबाई,पुत्र कपिल व पुत्री प्रियंका सोये- सोये काल के ग्रास बन गए। लाखेरी व नैनवां नगर पालिका की दमकल से ग्रामीणों ने आगे पर काबू पाया और तीनों शवों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया।

वहीं गंभीर रूप से झुलसे कौमल चंद जैन को चिकित्सालय लेकर गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रैफर कर दिया।

सूचना पर बूंदी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा, नैनवां उपखंड अधिकारी दुर्गाशंकर मीणा, तहसीलदार गजराज सिंह, पुलिस उपअधीक्षक महेन्द्र कुमार मेघवंशी, करवर थाना अधिकारी कृष्णचंद गढवाल, इंद्रगढ़, देई व नैनवां से पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया।

मकान के बुलडोजर की मदद से खिड़कियों में लगे कांच तोड़कर प्रवेश का प्रयास किया। हालांकि आग की उठती लपटों के कारण भीतर प्रवेश कर पाना मुश्किल हो गया।