Home Breaking यौन उत्पीड़न को लेकर एक और अमरीकी सांसद ट्रेंट फ्रैंक्स का इस्तीफा

यौन उत्पीड़न को लेकर एक और अमरीकी सांसद ट्रेंट फ्रैंक्स का इस्तीफा

0
यौन उत्पीड़न को लेकर एक और अमरीकी सांसद ट्रेंट फ्रैंक्स का इस्तीफा
House Republican Trent Franks Resigns Amid Harassment Investigation
House Republican Trent Franks Resigns Amid Harassment Investigation

वाशिंगटन। यौन उत्पीड़न को लेकर अमरीकी कांग्रेस के एक और सदस्य को गुरुवार को इस्तीफा देना पड़ा। उनके खिलाफ अपनी दो महिला स्टाफ को सरोगेसी का सुझाव देने के मामले में सदन की आचार समिति ने जांच का आदेश दिया है।

सदन में रिपब्लिकन पार्टी के अत्यंत सामाजिक रूढ़िवादी सदस्यों में शुमार ट्रेंट फ्रैंक्स ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि मैं पूरी तरह व्यक्तिगत रूप से उस विषय में जिम्मेदारी लेना चाहता हूं जिससे कुछ लोग बेचैनी महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं एक चीज सबसे पहले स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरा कभी कांग्रेस के अपने किसी स्टाफ के साथ अंतरंग संबंध नहीं रहा है और न ही मैंने कभी यौन संबंध बनाने के लिए किसी स्टाफ पर दबाव डाला है या संबंध बनाया है या बनाने की कोशिश की है।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ के मुताबिक फ्रैंक्स का कहना है कि उन्होंने अमरीका में हाल के हफ्तों में इस तरह के कई आरोप व खबरें आने के बाद यह सफाई दी है।

वर्ष 2003 से अरिजोना से प्रतिनिधि फ्रैंक्स ने अपने बयान में यह स्वीकार किया है कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने काफी समय तक ‘इनफर्टिलिटी’ को झेला है और तीन बार उनकी पत्नी को गर्भपात कराना पड़ा। इसलिए उनको पहले ही सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा, जिससे उनको 2008 में दो बच्चे हुए जो जुड़वां हैं।

उनका इस्तीफा 31 जनवरी 2018 से प्रभावी होगा। इस्तीफे की घोषणा से पहले सदन की आचार समिति की ओर से उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न या यौन उत्पीड़न के विरोध की प्रतिक्रिया की जांच की करवाने की घोषणा की गई थी।

इससे पहले कम से कम आठ महिलाओं का उनकी मर्जी के खिलाफ चुंबन लेने व उन्हें स्पर्श करने के आरोपी डेमोक्रेटिक सीनेटर अल फ्रैंकेन ने भी गुरुवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

इसी हफ्ते डेमोक्रेटिक पार्टी के कांग्रेस सदस्य जॉन कॉनयर्स ने यौन दुर्व्यवहार के आरोपों के कारण 2018 में दोबारा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। वह बीते पचास सालों से विधायिका के सदस्य रहे हैं।