Home World Europe/America सुसाइड करना चाहते थे आर्सेनल के पूर्व डिफेंडर एमानुएल इबोए

सुसाइड करना चाहते थे आर्सेनल के पूर्व डिफेंडर एमानुएल इबोए

0
सुसाइड करना चाहते थे आर्सेनल के पूर्व डिफेंडर एमानुएल इबोए
How ex-Arsenal star Emmanuel Eboue lost 'everything' to estranged wife
How ex-Arsenal star Emmanuel Eboue lost ‘everything’ to estranged wife

लंदन। आर्सेनल क्लब के पूर्व डिफेंडर एमानुएल इबोए ने कहा कि एक समय पर वह आत्महत्या करने की सोच रहे थे। फुटबाल करियर के समापन के बाद उन्हें आर्थिक दिक्कतों की वजह से इस प्रकार के विचार आ रहे थे।

इबोए अब भी आर्सेनल के लिए उसके बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने 2004 से 2011 तक क्लब के लिए 132 मैच खेले। इसके अलावा वह लंदन क्लब के साथ 2005-06 चैम्पियंस लीग सीजन में जुड़े रहे।

‘द इंडिपेंडेंट’ को दिए बयान में 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि भगवान मेरी मदद करें। केवल वहीं आत्महत्या करने के विचारों को मेरे दिमाग से निकाल सकते हैं।

इवारो कोस्ट के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपने दादा के निधन के कारण शोक में हैं। कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद भी उनके दादा ने इबोए और उनके भाई एनड्री सर्ज को पाला। सर्ज की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

इबोए का उनकी पत्नी ऑरेले से तलाक हो गया और उनकी संपत्ति को उनकी पत्नी को दे दिया जाएगा। आर्सेनल के पूर्व डिफेंडर ने कहा कि उनके पास वकील रखने तक के पैसे नहीं है। इस कारण वह लोगों से भी नहीं मिलते हैं।

इबोए ने कहा कि मैं एक घर में, तो जरूर हूं लेकिन बहुत डरा हुआ हूं। मुझे नहीं पता कि किस समय पुलिस मेरे घर आ जाए। कभी-कभी मैं घर की लाइटें बंद कर देता हूं, क्योंकि मैं नहीं चाहता कि लोगों को मेरे घर में होने के बारे में पता चले।

इबोए ने कहा कि वह न ही अपने कपड़े बेचेंगे और न कोई और सामान। वह अंत तक संघर्ष करेंगे, क्योंकि उनके साथ जो भी हो रहा है, वह गलत है।