Home Health निम्बू पानी हमारी सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक

निम्बू पानी हमारी सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक

0
निम्बू पानी हमारी सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक
lemon sabguru.com

lemon sabguru.com

निम्बू पानी स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। गर्मी के मौसम में हर किसी को नींबू पानी पीना अच्छा लगता है। निम्बू पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। निम्बू पानी में काफी मात्रा में विटामिन्स और न्यूट्रिएंट्स पाए जाते है जो कई बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करते है।

वजन बढ़ाना है ? तो पीना शुरू करे शराब, जाने क्यों…

निम्बू पानी पीते समय इन बातों का रखें खास ध्यान:

कभी भी बाजार में बिकने वाले निम्बू पानी का सेवन न करे। ऐसा करने से इन्फैक्शन का खतरा हो सकता है। इसके अलावा बाजार में मिलने वाला निम्बू पानी काफी अनहाइजिनिक होता है।

कैंसर से बचने के लिए करे रोजाना एक्सरसाइज

जब भी नींबू पानी बनाये तो इस बात का धयान रक्खे की जितना हो सके इसमें चीनी का कम इस्तेमाल करे। ज़्यादा चीनी आपके वजन के बढ़ने का कारन बन सकती है।

देखिये शाहरुख खान को आया अपने फैन पर गुस्सा, वीडियो हुआ वायरल

 नींबू पानी बनाते समय कभी भी नींबू को पूरी तरह से न निचोड़ें। ऐसा करने से नींबू के छिलको में पायी जाने वाली कड़वाहट निम्बू पानी में आ सकती है।

प्रेगनेंसी के दौरान हो आयरन की कमी तो ऐसे दूर करें

निम्बू में अधिक मात्रा में साइट्रिक पाया जाता है। इसलिए अगर आपको एसिडिटी और हार्ट बर्न की समस्या है तो आपको निम्बू पानी के सेवन से बचना चाहिए।

इन 5 चीज़ो से बचे…और पेट और सीने की तकलीफ से…

नींबू पानी में पाए जाने वाले ऑक्सलेट्स शरीर में क्रिस्टल के रूप में जमा हो जाते हैं जिसके कारण लीवर और किडनी जैसी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE