Home Latest news पीठ दर्द के लिए फायदेमंद हैं योगा

पीठ दर्द के लिए फायदेमंद हैं योगा

0
पीठ दर्द के लिए फायदेमंद हैं योगा
how to get rid from back pain

how to get rid from back pain

आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपने आप को समय नहीं दे पाते हैं और ना ही योगा कर पाते हैं जिसके चलते हमारे शरीर में समस्या होने लगती हैं उसमे से पीठ दर्द , कमर दर्द ,सिर दर्द आदि तो आम दर्द हैं जो आये दिन होता रहता हैं इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए लोग क्रीम का भी इस्तेमाल करते है।

देखिये नए खली ने किस तरह उठा कर फ़ेंका पुलिस वाले को

लेकिन इस से कुछ समय कि लिए आराम मिलता है । डॅाकटर भी इस बात को मानते है । लेकिन रोजाना योगा करके कमर में होने वाले दर्द को ठीक करने में काफी मदद मिलती है। भारत, ब्रिटेन और अमेरिका में हुए शोध की हाल में हुई बातचीत के दौरान ये बात सामने आई।

अगर आंखो से नज़र का चश्मा हैं हटाना तो इसका सेवन…

कमर में दर्द सेहत से जुड़ी आम समस्या है और इसे लोग आम तौर पर दुकान से दवा खरीदकर या फिर खुद देखभाल कर ठीक करते हैं। कुछ लोगों में ये तीन महीने या इससे ज्यादा समय तक बना रहता है, और तब इसे घातक माना जाता है।

इन नेचुरल तरीकों से साफ होगी कैमिकल वाली फल व सब्जियां

मीठा खाने के फायेदें

पीठ का दर्द कई बार किसी बीमारी या स्थिति की वजह से भी होता है लेकिन अधिकतर मामलों में कमर दर्द की वजह का पता नहीं होता और यही वजह है कि इन्हें अनिर्दिष्ट भी कहा जाता है। मौजूदा दिशानिर्देश बताते हैं कि व्यायाम चिकित्सा इसमें बेहद ही फायदेमंद है। खास तौर पर योग को भी कई बार इलाज के रूप में भी उपयोग किया जाता है।

मखाने खाने के जबरदस्त फायदे, रोज बस एक मुठ्ठी खाएं

अमेरिका के मेरीलैंड विश्वविद्यालय की सूसन वीलैंड ने कहा, ‘हमारे नतीजे बताते हैं कि योगाभ्यास कमर दर्द के लक्षणों को कुछ मात्रा में कम कर देता है।’ दिल दिमाग के व्यायाम के तौर पर योग को दुनियाभर में लोकप्रियता मिली है जिससे आम जीवन शैली में फायदा भी होता है।

श्याम के समय ना करें ये काम वरना आ सकती है मुसीबत

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE