Home Latest news इन लापरवाही से होठ हो सकते हैं काले

इन लापरवाही से होठ हो सकते हैं काले

0
इन लापरवाही से होठ हो सकते हैं काले
how to get rid from black lips

how to get rid from black lips

सर्दियों के मौसम में होठ का रूखापन और कालापन बहुत सताता हैं लेकिन आप जानते हैं यह किस वहज से होता हैं. हम अक्सर ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से हमारे होठ काले होने लगते हैं. तो चलिए आज आपको बताते है कि आपकी किन गलतियों के कारण आपके होठ काले हो जाते है।

कॉफी– कुछ लोगों को कॉफी बेहद ही पसंद होती है और वो दिनभर में 2 या 3 बार कॉफी पी लेते है। लेकिन क्या आप जानते है कि इसमें जो कैफीन होता है वो आपके होंठों को काला कर देती है। तो आपकी इस आदत को छोड़ दीजिए मतलब इतनी कॉफी पिना छोड़ दे।

सरेआम इस लड़की के साथ हुआ ऐसा कांड जिसे देख आपकी आँखे शर्म के मारे झुक जाएगी, देखें वीडियो

कम पानी पीना– कुछ लोग होते है जो कम पानी पीते है। लेकिन क्या आप जानते है कि कम पानी पीने से डिहाइड्रेशन की समस्या होने लगती है और इस वजह से होंठ सूखने होने लगते है और होंठों पर कालापन आने लगता है।

दांतों से होंठ रगडऩा– हर इंसान की अपनी-अपनी अलग-अलग आदतें होती है और उनमें से कुछ लोगों की दांतों से होंठों को रगडऩे की भी आदत होती है । इस कारण होंठों में रूखापन आता है। इससे होंठ काले होते है।

इस देश में महिलाओ को पैंट पहनना तक है मना …

सिगरेट– सिगरेट पीने से होंठ काले होते है ये तो सब जानते ही है क्योंकि इसमें मौजूद निकोटिन होंठों की स्किन जला देता है। इसी वजह से ही होंठ काले हो जाते है।

महात्मा गाँधी की वो 5 गलतियां जिसकी सज़ा आज भी भारत चुका रहा है

केमिकल प्रॉडेक्ट– केमिकल वाले लिप बाम लगाने से होंठों पर साइड इफेक्ट पड़ता है और इसलिए ही होंठ काले होने लगते है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE