Home Latest news Health Tips कील मुँहासे से ऐसे पाए छुटकारा

Health Tips कील मुँहासे से ऐसे पाए छुटकारा

0
Health Tips कील मुँहासे से ऐसे पाए छुटकारा
how to get rid from pimple

how to get rid from pimple

बढ़ती गर्मी की वजह से त्वचा ऑयली हो जाती हैं जिसकी वजह से चेहरे पर दाग धब्बे होने लगते हैं। दाग धब्बे होने से चेहरा काला दिखने लगता हैं साथ ही चेहरे की रौनक चली जाती हैं। लड़कियां अपने कील मुँहासे को ठीक करने के लिए बाजार से कई उत्पाद खरीदती हैं लेकिन कई बार वो काम नहीं आते हैं। अगर आपके भी चेहरे पर कील मुहांसे हो रहे हैं तो हम आपको कुछ घरेलू उपाए बता रहे हैं जिससे आप अपने चेहरे के कील मुँहासे ठीक कर पाएंगे।

इस बार गर्मी के मौसम में इन ड्रिंक्स को करें ट्राई

सबसे पहले अपने चेहरे को नैचुरल क्लींजर से साफ करें. एक चम्मच नींबू का रस एक बाउल में निकालें इस रस में कॉटन बॉल भिगोइए और मुंहासों पर धीरे-धीरे लगाइए.इसे 10 मिनट तक सूखने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

VIDEO: लड़किया बिकनी पहनकर रोमांस का मजा लेतीं हैं इस त्योहार पर जानें इस वीडियो में..

ग्रीन टी में मौजूद विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स चेहरे से ऑयल और सूजन दूर करते हैं एक कप पानी को 20 मिनट तक दो ग्रीन टी बैग या फिर दो चम्मच ग्रीन टी के साथ गर्म करें चीनी मिट्टी के बाउल में हल्का गर्म होने तक छोड़ दें अब इसे ठंडे पानी से धो लें और चेहरे पर नैचुरल मॉश्चराइजर लगाएं।

VIDEO: दुनिया क़े सबसे बेहतरीन ब्रिज…

ओट्स में मौजूद सैपोनिन कंटेट हर स्किन टाइप पर काम करता है। सबसे पहले तीन टेबलस्पून दही में और दो टेबलस्पून ओट्स एक बॉउल में मिलाएं। इसमें एक टेबलस्पू‍न ऑलिव ऑयल और एक टेबलस्पू‍न नींबू का रस मिलाएं।इसके बाद इस मिक्सचर को चेहरे पर एप्लाई करें और 10-15 मिनट तक लगा रहने दें.इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

गले में खाना अटकने से हो सकती कैंसर की बीमारी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE