Home Latest news सफ़ेद बालों से है परेशान तो अपनाये यह टिप्स

सफ़ेद बालों से है परेशान तो अपनाये यह टिप्स

0
सफ़ेद बालों से है परेशान तो अपनाये यह टिप्स
By taking these things your hair may be white

how to get rid from white hair

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

कम उम्र में बाल सफेद होना आजकल एक आम समस्या हो गई है। इस समस्या का सबसे बड़ा कारण बालों की ठीक से देखभाल न हो पाना और प्रदूषण है। ऐसे में कम उम्र में बालों में आई सफेदी को छुपाने के लिए बालों में कलर करना ही एकमात्र उपाय रह जाता है। अगर कम उम्र से ही अपने आहार में पोषक तत्वों को शामिल किया जाए तो लंबे समय तक आप अपने बालों को काला बना सकते हैं।

नींबू – नींबू में विटमिन सी होता है जिससे बढ़ती उम्र में भी बाल काले रहते हैं।(VIDEO: ऐसे ट्रक नहीं देखें होंगे आपने जाने क्या है ख़ास) इसलिए बालों को काला रखने के लिए खाने में नींबू को शामिल करें। रोज सुबह गुनगुना नींबू पानी पिएं या खाने में नींबू का रस डालकर इस्तेमाल करें।

अंडे – अंडों में आयरन, भजक होता है जिससे बालों के फॉलिक्लस को ऑक्सिजन मिलती है (VIDEO: JAGGA JASOOS एक्ट्रेस की घर में मिली लाश)और बाल काले हो जाते हैं। साथ ही बाल की लंबाई बढ़ाने के लिए प्रोटीन सबसे अहम होता है और अंडे में प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में होता है।

केला – केले में मौजूद विटमिन बी और जिंक बालों के फॉलिकल्स को पोषण करके बालों को काला रखता है।(VIDEO: HOW TO KISS सबसे बेहतरीन स्टाइल) बालों को लंबे समय तक काला बनाए रखने के लिए अपने खाने में 1 केले को शामिल करें। यानी रोज सुबह 1 केला खाएं या बनाना शेक या स्मूदी बनाकर पिएं।

चना – काले चनों में बालों के लिए जरूरी विटमिन बी-9 भरपूर मात्रा में होता है।(VIDEO: SUNNYLEONE और उनके पति ने लिया लड़की को गोद) रोज सुबह मुठ्ठी भर भीगे चने चबाकर खाने से बाल लंबे समय तक काले रह सकते हैं।

प्याज – प्याज का रस बालों में लगाने से वह लंबे और घने हो जाते हैं लेकिन प्याज खाने से आप बालों को लंबे समय तक काला बनाए रख सकते हैं।(VIDEO: गणेश आचार्य डांस कोरियोग्राफर ने एक दम खुद में किया बदलाव) प्याज में सल्फर होता है जो बालों को काला और लंबा बनाता है। इसलिए प्याज को अपने खाने में शामिल करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE