Home Health इन घरेलू उपाए से ठीक हो जाएंगे सफ़ेद दाग

इन घरेलू उपाए से ठीक हो जाएंगे सफ़ेद दाग

0
इन घरेलू उपाए से ठीक हो जाएंगे सफ़ेद दाग
how to get rid from white spots from body

how to get rid from white spots from body

सबगुरु न्यूज। आज सफ़ेद दाग एक आम बीमारी हो गई हैं। युवा हो या बुजुर्ग कोई भी इस बीमारी का शिकार हो रहा हैं। सफ़ेद दाग ना केवल हाथ पर होते हैं बल्कि यह धीरे धीरे पूरे शरीर में होने लगते हैं। अगर समय पर इसका इलाज नहीं किया जाए तो यह पूरे शरीर में होने लग जाते हैं।

सफ़ेद दाग अक्सर अत्यधिक तनाव, विटामिन बी 12 की कमी, त्वचा पर किसी प्रकार का संक्रमण होना आदि इसके कारण से होते हैं। आईए जानते हैं इस समस्या से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय।

VIDEO: sohail khan ने बनाई खतरनाक बॉडी देखते रह जायेंगे आप

1 तांबे के बर्तन में रातभर पानी भरकर रखें और सुबह खाली पेट पिएं। यह त्वचा में मेलेनिन के निर्माण के लिए सहायक है।

NEVER GIVE UP सुना तो होगा पर मतलब समझना हो तो ये वीडियो जरूर देखें..

2 भारत में नीम को सदाबहार वृक्ष का दर्जा मिला हुआ है। इसे गांव का दवाखाना भी कहते हैं। ठंडी हवा देने के साथ ही ये एक ऐसा पेड़ है जिसका हर हिस्सा किसी न किसी बीमारी के इलाज में कारगर है। सफेद दाग के लिए नीम की पत्ती, फूल, निंबोली आदि को सुखाकर पीस लें और प्रतिदिन फंकी लें आपको जरूर फायदा करेगा।

VIDEO LEAKED! कंगना रनौत और ऋतिक रोशन की इंटिमेट होनेवाली फोटोज आई सामने

3 बहुत कम लोगों को मालूम है कि नारियल में जीवाणुरोधी और संक्रमण विरोधी गुण भी पाए जाते हैं, इसलिए सफेद दाग वाली जगह पर आप दिन में 2 से 3 बार नारियल तेल से मसाज करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

VIDEO family की अजीब फोटोज देखिये

4 उड़द की दाल एक अत्यंत बलवर्द्धक और लाभकारी खाद्य पदार्थ है। इसकी छिलके वाली दाल ज्यादा पौष्टिक होती है। सफेद दाग होने पर पानी में भीगी हुई उड़द की दाल पीसकर 4 माह तक लगाने से दाद ठीक हो जायेगा।

VIDEO John abraham दिखे अपनी नई Nissan gtr 2017 में रोड पर

5 हल्दी को आयुर्वेद में प्राचीन काल से ही एक चमत्कारिक द्रव्य के रूप में मान्यता प्राप्त है। आदि काल से इसका प्रयोग कई रोगों को दूर करने में किया जाता रहा है। सफेद दाग होने पर 1 कप या लगभग 250 मिलीलीटर सरसों के तेल में 5 बड़े चम्मच हल्दी पाउडर डालकर मिलाएं और इस लेप को दिन में दो बार प्रभावित त्वचा पर लगाएं। फायदा मिलेगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE