Home Health दांतों का पीलापन हटाने के लिए अपनाये यह तरीके!

दांतों का पीलापन हटाने के लिए अपनाये यह तरीके!

0
दांतों का पीलापन हटाने के लिए अपनाये यह तरीके!
how to get rid from yellow teeth

how to get rid from yellow teeth

चाकलेट, मिठाइयां, बिस्कुट आदि अधिक खाने से बतीसी पिली पढ़ जाती हैं। ऐसे में बतीसी किसी को दिखने के भी लायक नहीं रहती। बतीसी पिली होने से कई कीटाणु भी मुहं में जम जाते हैं। जिससे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं कभी कभी तो बतीसी बदलवाने की नोबत आ जाती हैं। अधिक खट्टी, ठंडी या गर्म वस्तुओं से परहेज करें। भोजन हमेशा अच्छी तरह चबाकर खाएं। पान मसाला, तम्बाकू आदि के सेवन से बचें।

अदरक का पानी करेगा इन बिमारियों को दूर

अक्सर लोग दांतों की देखभाल की गंभीरता से नहीं लेते लेकिन दांतों को स्वस्थ रखना महत्वपूर्ण है अन्यथा दांतों में कई प्रकार के रोग हो सकते हैं। हाल ही में हुए एक शोध के अनुसार यदि दांतों व मसूडों में अधिक समय तक रोग बने रहें तो कैंसर की आशंका कई गुना तक बढ जाता है। कोलंबिया विश्वविद्यालय ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जिन व्यक्तियों को मसूडों के रोग होते हैं उनकी शिराओं के सिकुडने की संभावना अधिक रहती है, जिसके कारण उन्हें हार्टअटैक हो सकता है।

तुतलाने और हकलाने की समस्या से परेशान हैं तो अपनाये यह…

दांतों की सफाई उचित तरीके से नहीं करने पर दांतों के मध्य कैविटी बनने लगती है जिससे भोजन करने पर दांतों में ठंडा गरम महसूस होते लगता है। दांतों में ठंडा गरम महसूस होते लगता है। दांतों पर जमी प्लेक में स्थित बैक्टीरिया को जब भोजन से स्टार्च व शुगर मिलता है। तो एक प्रकार का एसिड बनता है जिससे दांतों की ऊपरी परत नष्ट होने लगती है और केविटी बन जाती है। ऐसा होने पर शीघ्र ही चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए।

HOT NEWS UPDATE VIDEO नरेंद्र मोदी दिखाई दिए लालू यादव की बेटी की शादी में वहाँ हुई कुछ ऐसी बाते

दांतों के आसपास मसूडों से रक्त आना तथा मुख से दुर्गंध आना पायरिया रोग का लक्ष्य है। पायरिया के कारण दांतों की जडे कमजोर होती जाती हैं और धीरे-धीरे दांतों का हिलना प्रारंभ हो जाता है।

दांतों को स्वस्थ व स्वच्छ रखने के लिए कुछ बातों ध्यान रखना चाहिए।

VIDEO katrina kaif का ऐसा हॉट वीडियो आपने नहीं देखा होगा कभी

दांतों को दिन में दो बार साफ करें। सख्त ब्रश का प्रयोग न करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर