Home Headlines ऐसे छुड़ाए कपड़ों चिपकी चूइंग गम

ऐसे छुड़ाए कपड़ों चिपकी चूइंग गम

0

चूइंग गम खाने में टेस्टी होती है और मजे मजे में इससे गुब्बारें फुलाना भी अपने आप में मजेदार होता है। लेकिन अगर यहीर चूइंग गम आपके कपड़ों पर चिपक जाए तो लेने के देने पड़ जाते है और उसे छुड़ाना मुश्किल हो जाता है।

इससे कपड़ा तो खराब होता है ही लेकिन तकलीफ तब ज्यादा होती है जब वह ड्रेस हमारी पसंदीदा हो। आपके घर पर अगर बच्चे हैं तो आपको आए दिन इस परेशानी से दो-चार होना पड़ता होगा। कई बार तो आपकी हर कोशिश बेकार हो जाती होगी और आपको उस कपड़े को फेंकना ही पड़ता। कपड़े पर चूइंग गम चिपक जाना किसी परेशानी से कम नहीं है। ऐसे में आज हम आपको कुछ उपाय बता रहें है, जिनकी मदद से आप कपड़ों पर चिपकी चूइंग गम मिनटो में हटा सकती है।

लें हेयर ड्रायर की मदद

जिस कपड़े पर चूइंग गम चिपक गया है, उसे हेयर ड्रायर के आगे रखें। गर्म हवा की वजह से चूइंग गम की पकड़ ढीली हो जाती है। हालांकि ऐसा करते समय ध्यान भी रखना होगा वरना कपड़ा जल जाएगा। कपड़े के साथ ही अपने हाथों का भी ख्याल रखें। सिल्क के कपड़ों पर यह प्रयोग न करें।

बड़े काम का है, लॉन्ड्री सोप

जहां चूइंग गम चिपक गया है, उस जगह पर लॉन्ड्री सोप को अच्छी तरह लगाएं। इसके बाद टूथब्रश की मदद से उस जगह को रगड़ें। इससे चूइंग गम की पकड़ कमजोर हो जाएगी और वह साफ हो जाएगा।

हॉट आयरन का कमाल

कपड़े के ऊपर कार्डबोर्ड रख दें और उसके ऊपर गर्म प्रेस से आयरन करें। आयरन करने से चूइंग गम की पकड़ कमजोर हो जाएगी और वह छूट जाएगा।

आइस पैक, आसानी से हट जाएगी

आप चाहें तो आइस पैक भी यूज कर सकते हैं। कपड़े को दो आइस बैग के बीच में रखें। इससे चूइंग गम कठोर हो जाएगा और आसानी से छूट जाएगा।

सिरका, मिनटों में हटेगी

सफेद सिरका घर में आसानी से मिल जाता है। सफेद सिरका लेकर उसे गर्म कर लें और जिस जगह चूइंग गम चिपका हो उस जगह मलें। ऐसा करने से चूइंग गम मिनटो में छूट जाएगी।