Home Latest news ऐसे करें काजल को इस्तेमाल और फैलने से रोकें

ऐसे करें काजल को इस्तेमाल और फैलने से रोकें

0
ऐसे करें काजल को इस्तेमाल और फैलने से रोकें
 How To Make Sure Your Kajal Does Not Smudge All Day

 How To Make Sure Your Kajal Does Not Smudge All Day

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

काजल लगाना किसे पसंद नहीं होता। लेकिन कई बार दिन ख़त्म होते-होते या कभी दिन के बीच में ही काजल फ़ैल जाता है। खासकर उन लोगों के साथ जिनकी त्वचा तैलीय या ऑयली है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि बाकी लोग इस समस्या से नहीं जूझते। इसीलिए काजल को फैलने से बचाने का एक तरीका है कि त्वचा को तैलीय होने से बचाया जाए।

परफेक्ट फिगर चाहिए तो फॉलो करे ये डाइट

सुनने में तो ये बेहद आसान लगता है लेकिन हमारे देश में जिस तरह का मौसम रहता है वहां पर तेल और पसीना लगभग हर किसी के चेहरे की हालत बिगाड़ देता है। खासकर तब जब हममे से ज़्यादातर लोग बस, लोकल ट्रेन, ऑटो या रिक्शे से सफ़र करते हैं। तो आप अपने काजल तो दिनभर के लिए सुरक्षित कैसे रख सकती हैं? बस यह लेख पढ़ती जाइए और आपको सारे जवाब मिल जायेंगे।

लडके इन तरीकों को अपनाएं, लड़कियां खींची चली आएंगी

1. चेहरे को साफ़ रखें: जैसा कि अभी हमने पहले ही बताया, आपको अपना चेहरा तेलमुक्त रखना होगा। इसीलिए मेकअप से पहले अपना चेहरा अच्छे से साफ़ करें।
2. ऑयशैडो का प्रयोग करें: आप काले या ग्रे रंग के ऑयशैडो का प्रयोग कर आपके काजल को और उभर सकती हैं, साथ ही त्वचा को कम तैलीय भी बना सकती हैं। इससे काजल में सौम्यता आ जाती है साथ ही आपका काजल दिन भर चलता है।
3. थोड़ा सा पाउडर लगा लें: काजल लगाने के बाद अपनी आँखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगा लें। (VIDEO: दिल्ली की लड़की बनी लाइब्रेरी कोई भी सवाल पूछिए) इससे आपकी त्वचा तैलीय नहीं होगी और काजल भी नहीं फैलेगा।
4. सोख्ता कागज़ या ब्लॉटिंग पेपर: यदि आपकी पलकें बहुत तैलीय हैं तो आप ब्लॉटिंग पेपर रख सकती हैं। जब भी आपको आपकी पलकें तैलीय लगें ब्लॉटिंग पेपर की मदद से उसे पोच लें।
5. सही काजल: हमेशा अच्छे ब्रांड का ही काजल खरीदें। (VIDEO: शराबी ने कुत्ते को जबरदस्ती पकड़ा तो कुत्ते को आया गुस्सा) आजकल मार्केट में तरह-तरह के विकल्प मौजूद हैं। इसलिए आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं अपने लिए सबसा अच्छा काजल चुनने के। खराब काजल जल्दी फैलते हैं और आँखों के आसपास कला निशान छोड़ जाते हैं।
6. जेल: अगर आपने यह महसूस किया है कि काजल पेंसिल से आप संतुष्ट नहीं हैं (VIDEO: सबको हँसाने वाले कादर खान का हुआ बुरा हाल) और चाहे कोई भी तरीका आजमायें, काजल फ़ैल ही जाता है तो आप जेल लाइनर का चुनाव करें। यह गाढ़ा होता है और बिलकुल नहीं फैलता। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें यह एक छोटी सी डिब्बी में आते हैं जिसे आप ब्रश से लगा सकती हैं। पेंसिल काजल की तुलना में ये ज़रा महंगे होते हैं लेकिन दिन

 How To Make Sure Your Kajal Does Not Smudge All Day

VIDEO सलमान खान की अच्छाई सामने आई देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर