Home Latest news इस तरह हटाए लगी हुयी पुरानी मेहँदी

इस तरह हटाए लगी हुयी पुरानी मेहँदी

0
इस तरह हटाए लगी हुयी पुरानी मेहँदी
how to remove heena from hands

how to remove heena from hands

भारतीय संस्कृति में किसी भी तीज त्यौहार या फिर शादी ब्याह में महिलाएं मेहँदी अपने हांथो में रचाती हैं यह एक भारतीय परंपरा हैं. आजकल मेहँदी लगाना बहुत ही आसान हो गया हैं क्योंकि बाजार में बने बनाये मेहँदी के कोण उपलब्ध हैं जिससे आसानी से मेहँदी लगायी जा सकती हैं लेकिन बाजार की मेहँदी का भरोसा नहीं होता हैं की यह कितने समय पुराना हैं बाजार की मेहँदी में कई तरह के केमिकल भी मौजूद होते हैं जिसका इस्तेमाल करने की कई दुर्घटनाएं भी सामने आई है।

वहीं आजकल मेंहंदी लगाने के बाद कुछ समय बाद मेंहदी हाथो में खुरुदरी दरदरी सी हो जाती है। जो कि हमें स्वाती नहीं है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो इसे आपके हाथो से आसानी से उतारनें में मदद करेगी।

“बेबी डॉल” गाने पर इस लड़की ने करा ऐसा डांस की आप सनी लिओनी को भी भुल जाएंगे

ब्लीच आपकी फीकी पड़ी मेंहदी को एक हद तक उतारने का बेहद असरकारक काम करेगी। इसके लिए आवश्यक है कि आप अपने दोनो हाथ में ब्लीच लगा ले और फिर सुखने के बाद अपने हाथ धो ले। इसके बाद अपने हाथो में मॉश्चुराइजर लगा ले। ऐसा आप दो से तीन बार करे।

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी बाइक, जाने इनकी टॉप स्पीड और कीमत

अपना कोई भी पसंदीदा स्क्रबर लें और अपने हाथों को इससे स्क्रब करें। ऐसा करने से आप मेहंदी के रंग को आसानी से कम कर सकती हैं।

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी शराब, जाने क्यों हैं ये खास

हाथो की फीकी मेहंदी को हटाने के लिए नींबी भी बेहद असरकारक साबित हो सकता है। नींबू के छोटे-छोटे टुकड़े करके अपने हाथो पर रगड़े। ऐसा करने पर मेंहदी हाथो से छुटने लगेगी।

ये है दुनिया का सबसे मोटा बच्चा, वजन जान हो जाएंगे हैरान

ऑलिव ऑयल और नमक को अच्छी तरह से मिला लें औऱ कॉटन बॉल की मदद से इस मिक्सचर को अपने हाथो पर लगाएं और कुछ समय के लिए छोड़ दे। और किसी कपड़े की मदद से इसे साफ कर ले।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE