Home Latest news बिना दर्द के हटाना हैं टैटू तो करे ये उपाए

बिना दर्द के हटाना हैं टैटू तो करे ये उपाए

0
बिना दर्द के हटाना हैं टैटू तो करे ये उपाए
how to remove tatoo without pain

how to remove tatoo without pain

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

बदलते फैशन में टैटू का बहुत ज्यादा क्रेज हो गया हैं। कई युवा फैशन के चलते पुरे शरीर पर टैटू गुदवा के रखते हैं और कई छोटा सा टैटू बनवा लेते हैं।(VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस की अचानक ली गई कुछ ऐसी तस्वीर) टैटू अच्छे तो लगते हैं लेकिन कई बार इसके साइड इफ़ेक्टस भी होने लगते हैं। कई लोग साइड इफेक्ट्स होने के बाद महंगी सर्जरी करवाते हैं लेकिन फिर भी स्किन सही नहीं होती। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी तकनिकी बताने जा रहे हैं जिसेस आपका टैटू पार्ट आसानी से बिना दर्द के मिट जायेगा।

इन तकनीक को लेटेस्ट टैटू रिमूवल प्रोसेस सॉल्ट(VIDEO: पाकिस्तान में पेट्रोल टैंक पलटा लोगो ने लुटा पेट्रोल) एब्रेशन टेक्नीक और सैंड एब्रेशन टेक्नीक के नाम से जाना जाता है।

सॉल्ट एब्रेशन टेक्नीक :

सॉल्ट : रब करने के लिए कपड़ा, हाइड्रोजन पैरॉक्साइड, साफ टावेल, विटामिन ई, बैंडेज

करने का तरीका : सबसे पहले आप अपने टैटू लगे भाग को गीला कर लीजिए। अब इसके उपर थोड़ा नमक डालें और किसी कपड़े से रब करें। ये एक प्रकार से आपके डेड स्किन को हटाने जैसा अनुभव होगा। अगर आप लगातार ऐसा करते रहेगें तो ब्लीडिंग भी हो सकती है।(VIDEO: आनंदपाल की बेटी ने की फरार की प्लानिंग देखिये उसकी फैमिली) इसलिए आराम से इस प्रक्रिया को करें। अब इसे साफ पानी से धो लें। और थोड़ी मात्रा में हाइड्रोजन पैरॉक्साइड इस भाग पर डालें। इसेक थोड़ी देर बाद एक सूखे साफ तौलिए से थपथपा कर वहां की स्किन को सुखायें। लिक्विड विटामिन ई को उस स्थान पर डालें और एक साफ बैंडेज को बांधें। ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट ना हो जिससे हवा का स्पर्श ही रुक जाए।
इसके बाद आप पायेंगे कि आपका टैटू काफी हल्का हो चुका है। अगर आप इसे थोड़ा और हल्का करना चाहते हैं तो थोड़ा ठहरने के बाद आप इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।

सैंड एब्रेशन टेक्नीक :

सोप : सैंड पेपर या प्युमिक स्टोन, एंटी बैक्टीरीयल पाउडर, बैंडेज

हटाने का तरीका : सबसे पहले सोप से उस भाग को अच्छे से धो लें। इसके बाद सैंड पेपर या प्युमिक स्टोन की मदद से वहां स्क्रब करें।(VIDEO: शेर ने इंसान को पिंजरे में खींच कर ली जान) ध्यान रखें इतना ही स्क्रब करें कि आपके टैटू के उपरी लेयर को ही स्क्रब करें ना कि स्किन को। इसके बाद एंटी बैक्टीरीयल पाउडर से उस भाग को हल्के से स्क्रब करें। इसके बाद इसे बैंडेज से कवर कर लें। थोड़े समय के लिए इसे कवर ही रहने दें ताकी वे अच्छे से घाव भर जाएं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE