Home Health चिंता करना कैसे हैं हमारे लिए फायदेमंद

चिंता करना कैसे हैं हमारे लिए फायदेमंद

0
चिंता करना कैसे हैं हमारे लिए फायदेमंद
Find out tips to keep tension off by the Prime Minister

Find out tips to keep tension off by the Prime Minister

कहा जाता है कि चिंता चिता है और इंसान को चिंता छोड़कर हमेशा खुश रहना चाहिए। अगर आप भी बहुत सोच विचार करते हैं या फिर चिंता करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। सामाजिक और व्यक्तित्व मनोविज्ञान कम्पास में प्रकाशित लेख का तर्क है कि जो लोग बहुत चिन्ता करते हैं।

गर्मी के मौसम मे रहना है कुल और कंफर्टेबल तो अपनाए…

वे स्कूल या काम पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और समस्या को सुलझाने में अधिक सफल होते हैं। इस लेख कि लेखिका यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया, रिवरसाइड में मनोविज्ञान की प्रोफेसर केट स्वीनी कहती हैं कि ‘मुझे लगता है कि लोगों में समझदारी की कमी है तभी तो चिंता करने वालों को बुरा महसूस कराया जाता है या फिर उन्हें कहा जाता है।

इन 5 चीज़ो से बचे…और पेट और सीने की तकलीफ से…

कि चिंत करना छोड़ दो हालाँकि लेखिका बहुत ज्यादा चिंता करने वालों की वकालत नहीं करती लेकिन कभी कभार चिंता करना, किसी भी चीज को लेकर सोचना और चुपचाप बैठ कर रिलैक्स करने वाले लोगों की बजाय हर स्थिति के बारे में सोचने वाले इंसान कुछ गलत नहीं करते हैं।

कम पानी पीने से हो सकती है फिजिकली और मेंटल प्रोब्लेम्स

लेखिका कहती हैं कि ‘मेरा सीधा सा मैसेज यही है कि जब आप किसी बारे में चिंता करते हैं या फिर सोचते हैं तो फिर खुद के लिए एक मिनट निकालिये और यह जानने की कोशिश करिये की क्या वो ख्याल किसी समस्या का हल निकाल रहे हैं कई बार आपकी चिंता या सोच आपको किसी बुरी घटना से बचाती भी है और अगर ऐसा होता है।

दालचीनी गुणकारी, यूज करने पर मिलेंगे ये BENIFITS

तो यह तो अच्छी ही बात है स्वीनी का मानना है कि कुछ लोग बहुत ज्यादा बेपरवाह होते हैं और असुरक्षित और अस्वास्थ्यकर व्यवहार जैसी कुछ चीजों के बारे में सोचते ही नहीं है अगर आप ऐसी चीजों के बारे में भी नहीं सोचते या चिंता नहीं करते हैं आपको खुद से पूछना चाहिए कि आप अपने आपको क्यों ऐसे खतरों में डाल रहे हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ओलंपिक खेलों में हुई हैरान कर देने वाली मौतें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE