Home Latest news नौकरी के साथ अब पढ़ भी सकते हैं अपनाये यह तरीके

नौकरी के साथ अब पढ़ भी सकते हैं अपनाये यह तरीके

0
नौकरी के साथ अब पढ़ भी सकते हैं अपनाये यह तरीके
how you can work simultaneously with studies

how you can work simultaneously with studies

नौकरी और पढाई दोनों साथ-साथ करना कोई आसान काम नहीं है, बहुत कम लोग ही पढाई के दौरान किसी तरह की नौकरी कर पाते हैं। आइये जानते हैं कि दोनों के बीच तालमेल बिठाकर आप किस तरह पढाई के साथ-साथ आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सकते हैं।

रात को ना खाएं ये 5 चीजे, हो सकती हैं सेहत…

पढाई के साथ जॉब करनेके लिए सबसे जरूरी है टाइम मैनेमेंट। आप अपने टाइम को जितनी कुशलता से बांटेंगे, आपको दोनों कामों में उतनी ही सफलता मिलेगी। अत: पढाई के लिए पर्याप्त समय निकालकर ही पार्ट टाइम जॉब के लिए अप्लाई करें। अगर आप सुबह कॉलेज जाते हैं, तो दोपहर के बाद का वक्त नौकरी को दें।

OMG..! तो ये सब करती है लडकियां अकेली होने पर! लड़कों…

पढाई के साथ आर्थिक रूप से सक्षम होने के लिए आपको अपने दिनचर्या से जुडी कुछ चीजों का त्याग करना होगा।
उदाहरण के तौर पर, आप यदि प्रतिदिन 2 घंटे टीवी देखते हैं या बाहर दोस्तों के साथ घूमने जाते हैं, तो आपको इन पर रोक लगानी होगी। पार्ट टाइम जॉब करने पर भी आपको अपना डेली रूटीन अनुशासित रखना होगा।

सुबह-सुबह उठकर तुरंत पिएं ये जादुई पानी, होंगे ये फायदे

पढाई के दौरान नौकरी करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि नौकरी केचलते आप पढाई को बोझ न समझने लगें। पढाई आपकी प्राथमिकता है, यह बात आपको हमेशा ध्यान में रखनी होगी। बेहतर होग कि आप कोई ऐसा फ्लैक्सिबल जॉब चुनें, जिसमें पढाई के हिसाब से देर से जाना या कई बार न जाना संभव हो औरइससे आपकी नौकरी पर कोई आंच न आए।

VIDEO: कपिल शर्मा ने नौकरी से निकाला इस कॉमेडियन को

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE