Home Business हुवावेई का डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन होनर 6प्लस लांच

हुवावेई का डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन होनर 6प्लस लांच

0
हुवावेई का डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन होनर 6प्लस लांच
huawei honor 4x, 6 plus launched in india
huawei honor 4x, 6 plus launched in india
huawei honor 4x, 6 plus launched in india

नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल फोन बाजार में हाई एंड स्मार्टफोन के जरिये जोर आजमा रही एप्पल जैसी कंपनियों को चुनौती देने और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के उद्देश्य से चीन की कंपनी हुवावेई ने मंगलवार को डुअल कैमरा और डुअल चार्जिंग प्रणाली वाला स्मार्टफोन होनर 6प्लस पेश किया जिसकी कीमत 26499 रुपए है।

कंपनी के अध्यक्ष जॉर्ज झाओ ने यहां होनर 6प्लस के साथ ही एक और स्मार्टफोन होनर 4एक्स भी उतारा जिसकी कीमत 10499 रुपए है। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर भी उपस्थति थे और उन्होंने ही इनकी कीमत की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि भारत में इनकी बिक्री के लिए ऑनलाइन कारोबार करने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ करार किया गया है। होनर 6प्लस की बिक्री अप्रेल में शुरू होगी जबकि होनर 4एक्स की प्री-बुङ्क्षकग मंगलवार शाम चार बजे से 29 मार्च की आधी रात तक’हायहोनर डॉट इन और फ्लिपकार्ट डॉट कॉम पर की जा सकेगी और इसकी बिक्री 30 मार्च से शुरू होगी।

झाओ ने एप्प्ल के आईफोन 6प्लस से तुलना करने के साथ ही होनर 6प्लस को दुनिया का पहला डुअल कैमरा होने का दावा किया और कहा कि इसमें 13 मेगापिक्सल (एमपी) का ऑटो फोकस डुअल रियर कैमरा है।

डीएसएलआर कैमरा के फीचर वाले इस फोन में सोनी के डुअल लेंस लगे हुए हैं, जो इसे बाजार में उपलब्ध अन्य स्मार्टफोन से अलग करता है। इसमें युवाओं की पसंद सेल्फी को ध्यान में रखते हुए पांच एमपी का फ्रंट कैमरा है। उन्होंने कहा कि इसमें अपनी तरह का अनूठा डुअल चार्जिंग सिस्टम भी है।

इसके दोनों ओर चार्जिंग प्वाइंट दिए गए हैं, जिससे एक तरफ से फोन को चार्ज में लगाकर इसके दूसरे प्वाइंट से दूसरे मोबाइल फोन का चार्ज किया जा सकता है।

हुवावेई किरिन 925 चिपसेट 1.8 गीगा हट् ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 4जी (एलटीई) समर्थित डुअल सिम फोन में 5.5 इंच डिस्प्ले, तीन गीगा बाइट (जीबी) रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 3600 एमएएच की बैटरी है।

झाओ ने कहा कि 64 बिट चिपसेट 1.2 गीगा हट् क्वाडकोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ऑपरेङ्क्षटग सिस्टम (ओएस) आधारित होनर 4एक्स में आठ एमपी रियर और पांच एमपी फ्रंट कैमरा है।

इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है जो 72 घंटे (तीन दिन) चलती है। चार जी डुअल सिम समर्थित फोन में 4जी नेटवर्क पर 150 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) स्पीड ओर थ्रीजी की रफ्तार से सात गुना तेज चलने में सक्षम है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here