Home Breaking HUAWEI एनटीटी डोकोमो की 5जी परीक्षण सफल

HUAWEI एनटीटी डोकोमो की 5जी परीक्षण सफल

0
HUAWEI एनटीटी डोकोमो की 5जी परीक्षण सफल
HUAWEI एनटीटी डोकोमो की 5जी परीक्षण सफल
HUAWEI NTT Docomo's 5G test successful
HUAWEI NTT Docomo’s 5G test successful

टोक्यो : चीनी नेटवर्किंग कंपनी हुआवेई तथा जापानी मोबाइल फोन सेवा प्रदाता एनटीटी डोकोमो ने सोमवार को 5 जी मोबाइल कम्यूनिकेशन की लंबी दूरी के 39 गीगाहट्र्ज मिमी वेव (एमएम वेव) बैंड पर सफल परीक्षण किया है।

फील्ड परीक्षण के दौरान डाउनलिंक डेटा की अधिकतम स्पीड परीक्षण वाहन पर 2 जीबीपीएस से अधिक दर्ज की गई, जिस पर मोबाइल फोन की तह यूजर इक्विपमेंट (यूई) लगा था, जबकि वह वाहन 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रहा था।

NTT डोकोमो के उपाध्यक्ष और कंपनी के 5जी लेबोरेटरी के प्रबंध निदेशक ताकेहीरो नाकामुरा ने एक बयान में कहा, “39 गीगाहट्र्ज वेव पर लंबी दूरी के संरचन से 5जी नेटवर्क की बड़े पैमाने पर तैनाती संभव होगी। अब 39 गीगाहट्र्ज एमएम वेव प्रौद्योगिकी का वक्त आ गया है, जो 5जी डेटा स्पीड के साथ अल्ट्रा-फास्ट अनुभव मुहैया कराएगा।”

मिलिए दुनिया के 10 सबसे बड़े कुत्तों से जिनका शरीर देखकर आप हो जाएंगे हैरान

यह परीक्षण योकोहामा का वाणिज्यिक क्षेत्र में किया गया और इससे 5जी एमएमवेव पर नए एप्लिकेशनों के विकास और तैनाती का रास्ता खुल गया है।

मिलिए बेंगलुरू की सड़कों पर घूमती स्पोर्ट्स कार

हुआवेई के फेलो और हुआवेई वायरलेस नेटवर्क के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी वेन टोंग ने कहा, “वायरलेस उद्योग अब नए स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करना शुरू कर देगी, जो वर्तमान नेटवर्क से 100 गुणा व्यापक होगा। जिससे नवाचारों की अगली लहर को बढ़ावा मिलेगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE