Home Azab Gazab किस जानवर के दांत पाने के लिए इंसान अपनी जान की भी नहीं करता हैं परवाह

किस जानवर के दांत पाने के लिए इंसान अपनी जान की भी नहीं करता हैं परवाह

0
किस जानवर के दांत पाने के लिए इंसान अपनी जान की भी नहीं करता हैं परवाह
elephant teeth

elephant teeth

सबगुरु न्यूज़: किसी भी जानवर के दांत या उसके नाख़ून की कीमत बहुत होती। जिसे अक्सर लोग पा लेना चाहते हैं और उसकी अच्छी कीमत वसूल लेना चाहते हैं। ऐसे ही हम बात कर रहे हैं हाथी के दांत की जिनके कीमत काफी ज्यादा होती है। वैसे ही हर गर्मियों में आदमी साइबेरिया जाते हैं ताकि वो प्राचीन हाथियों के बड़े दांतों का शिकार कर सके।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: आप के बजट में ये स्मार्टफोन हुआ launched जाने फीचर

सिर्फ पैसों के लिए जानवरों को मारने का काम काफी तेज़ी से चल रहा है। रूस बड़े पैमाने पर प्रचीन हाथियों के दांतों का काला बाजार फल फूल रहा है। तस्वीरों में दिख रहे प्राचीन हाथी इन मॉडर्न हाथियों के पूर्वज हैं|

HOT NEWS UPDATE VIDEO: भाभी जी का हॉट डांस हुआ LEAKED

जो कि 4 लाख सालों से साइबेरिया में रहते थे। इनके शवों को बर्फ की मोटी परतों से ढँक दिया जाता है ताकि उनका शरीर ताज़ा रहे।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बंदर जो लेता है सेल्फी देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

बाजार में इन हाथी दांत की कीमत करीबन 22 लाख रुपए है। लेकिन जो लोग इन हाथी दांतों को पाने के लिए अपनी जान को भी दांव लगाते हैं उनकी मजदूरी मात्र 30 हजार है। और इन्हे पाने के लिए लोग अपना घर तक छोड़ कर जंगल में रहने चले जाते हैं। और पुलिस से बचकर ये काम किया करते हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: Mohammed shami को पिता याद आए भावुक हुए

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE