Home World Europe/America पुलिस के पीछे पडऩे पर अमरीकी ‘फेसबुक किलर’ ने की थी खुदकुशी

पुलिस के पीछे पडऩे पर अमरीकी ‘फेसबुक किलर’ ने की थी खुदकुशी

0
पुलिस के पीछे पडऩे पर अमरीकी ‘फेसबुक किलर’ ने की थी खुदकुशी
hunt for Facebook killer ends with mcdonald's sighting and suicide
hunt for  Facebook killer ends with mcdonald's sighting and suicide
hunt for Facebook killer ends with mcdonald’s sighting and suicide

न्यूयार्क। बुजुर्ग दादा की हत्या करने और उसकी फुटेज फेसबुक पर डालने वाले अमरीकी बंदूकधारी आरोपी ने पुलिस द्वारा पीछा किये जाने के बाद खुदकुशी की थी।

माना जा रहा है कि स्टीव स्टीफेंस 37 मानसिक रूप से अस्थिर था और ईस्टर पर रविवार को 74 वर्षीय रॉबर्ट गोडविन एसआर की गोली मार कर हत्या करने के बाद से फरार था। ऐसा प्रतीत होता है कि उसने ओहायो के क्लीवलैंड में दिन-दहाड़े हत्या की घटना को अंजाम दिया।

हत्या और उसके वीडियो से पूरी दुनिया में हलचल मच गई थी और सोशल मीडिया पर डाले जा रहे भयानक वीडियो की बढ़ती संख्या को लेकर स्थिति की समीक्षा की मांग उठने लगी थी।

फेसबुक ने हमले के कुछ घंटे के बाद फुटेज को हटा दिया था। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग ने स्वीकार किया कि विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क साइट को उत्पन्न हो रही चिंताजनक प्रवृत्ति पर अपनी भूमिका निभानी चाहिए थी।

उन्होंने फेसबुक डेवलपर्स के एक सम्मेलन में कहा कि यहां करने के लिए बहुत काम है। उन्होंने कहा कि और हम ऐसी हो रही त्रासदियों को रोकने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, करेंगे।

घटना के बाद करीब 48 घंटे तक फरार रहने के बाद स्टीफन के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। उसे पेन्सिलवेनिया में मैकडोनाल्ड के एक कर्मचारी ने सुबह करीब 11 बजे देखा और अधिकारियों को उसकी जानकारी दी। पुलिस ने सूचना मिलने पर कुछ देर ही उसके वाहन का पीछा किया था।

क्लिवलैंड के पुलिस प्रमुख काल्विन विलियम्स ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने जैसे ही स्टीव से वाहन को रोकने को कहा, उसने अपनी जान ले ली।