Home Breaking चुनाव की चिंता नहीं, जनहित में बड़े और कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेंगे : मोदी

चुनाव की चिंता नहीं, जनहित में बड़े और कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेंगे : मोदी

0
चुनाव की चिंता नहीं, जनहित में बड़े और कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेंगे : मोदी
I am going to face problems for taking tough decisions : PM Modi in lok sabha
 I am going to face problems for taking tough decisions : PM Modi in lok sabha
I am going to face problems for taking tough decisions : PM Modi in lok sabha

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष पर आक्रामक प्रहार किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने खासकर कांग्रेस और उसके नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए हल्के-फुल्के अंदाज में कटाक्ष भी किया।

उन्होंने कहा कि सरकार जनहित में बड़े और कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रहे धन्यवाद प्रस्ताव की बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनके भूकंप वाले बयान पर चुटकी ली।

उन्होंने कहा कि आखिरकार भूकंप आ ही गया। मोदी ने कहा कि मैं भी सोचता हूं कि आखिर यह भूकंप क्यों आता है। कोई तो वजह होगी जिसके चलते धरती मां रूठी होगी। दरअसल, जब स्कैम में भी सेवा का भाव देखा जाता है तो धरती मां रूठ जाती है। इसलिए ही भूकंप आता है।

प्रधानमंत्री ने लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने बड़ी कृपा की कि लोकतंत्र को बचाया। लेकिन, 1975 में आपातकाल के बाद पूरा देश एक जेल बन गया था। उन्होंने कहा कि पूरा देश एक परिवार के नाम कर दिया गया।

बेनामी कानून को एनडीए सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आखिर क्यों जिस कानून को 1988 में बनाया गया था, वह 28 वर्षों में लागू नहीं किया सका।

उन्होंने कहा कि असल में कांग्रेस को चुनाव की चिंता थी पर मुझे कोई चिंता नहीं है। अब बेनामी संपत्ति अर्जित करने वाले लोगों को कानून के दायरे में लाकर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद अब देश तेजी से बदल रहा है और आगे बढ़ रहा है। लेकिन जिस बात पर विपक्षी दल इतना हंगामा कर रहे थे, वे खुद उसपर चर्चा को तैयार नहीं थे। सरकार तो पहले दिन से चर्चा को तैयार थी। तब विपक्षी दलों को टेलीविजन पर बाइट देने से फुर्सत नहीं थी।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जनहित में अच्छे फैसले ले रही है और वह ऐसे बड़े और कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी। मोदी ने यूपीए सरकार के दौरान शुरू की गई मनरेगा योजना में बार-बार बदले जा रहे नियमों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जिसके चलते इसमें 1035 बार बदलाव करने पड़े।