Home Entertainment Bollywood सलमान खान को स्वस्थ जीवन शैली है पसंद

सलमान खान को स्वस्थ जीवन शैली है पसंद

0
सलमान खान को स्वस्थ जीवन शैली है पसंद
i like leading a healthy lifestyle : Salman Khan
i like leading a healthy lifestyle : Salman Khan
i like leading a healthy lifestyle : Salman Khan

मुंबई। सुपरस्टार सलमान खान ने कहा है कि वह स्वस्थ जीवन शैली जीना पसंद करते हैं और संतुलित आहर लेने की कोशिश करते है। स्टार ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है और अपने प्रशंसकों के साथ संपर्क में रहने के लिए निजी एप शुरू किया है।

सलमान ने कहा कि मैं साइकिल चलाता हूं, तैराकी करता हूं और जिम जाता हूं, सही तरीके का खाना खाता हूं और देर से सोता हूं क्योंकि मुझे आसानी से नींद नहीं आती है। जिस तरह का खाना आप खाते हैं वह आपकी कसरत जितना ही अहम है। मुझे स्वस्थ जीवन जीना पसंद है और प्रसंस्कृत और मीठे भोजन से बचता हूं।

‘सुल्तान’ के अभिनेता ने कहा कि उनके खाने में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है और मां के हाथों से बनी पीली दाल उनकी पसंदीदा है।

उन्होंने कहा कि पीली दाल मेरी पसंदीदा रहेगी जो मेरी मां बनाती हैं। मेरे पसंदीदा पकवानों में सादा खाना है जिसमें राजमा, चावल और रोटी शामिल है।

सलमान ने कहा कि जहां तक मेरे खाने का संबंध है तो नाश्ते में मैं चार अंडों की सफेदी और कम वसा वाला दूध लेता हूं। कसरत से पहले मैं प्रोटीन शेक, दो अंडों की सफेदी लेता हूं।

कसरत के बाद, एक प्रोटीन बार, जौ, बादाम और तीन अंडों की सफेदी लेता हूं। दोपहर के भोज में, मुख्यत गोश्त होता है जिसमें मटन, तली हुई मछली, सलाद और बहुत सारे फल शामिल होते हैं। रात्रिभोज में कुछ भी- मुर्गा, मछली, सब्जियां या सूप।