Home Sports Football भारत की मदद करने में खुशी होगी : पेले

भारत की मदद करने में खुशी होगी : पेले

0
भारत की मदद करने में खुशी होगी : पेले
i would love to help India develop football says Pele
i would love to help India develop football says Pele
i would love to help India develop football says Pele

कोलकाता। पेले ने सोमवार को यहां सबको मोहित कर लिया जब ब्राजील के इस महान खिलाड़ी ने कहा कि किसी भी तरह भारत की मदद करने में उन्हें खुशी होगी।

इस दौरान डिएगो माराडोना और लियोनल मेस्सी को लेकर वाद भी हुआ। पेले ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के साथ बात करते हुए कहा कि अर्जेन्टीना का उनका प्रतिद्वंद्वी माराडोना मेस्सी की तुलना में पूर्ण खिलाड़ी था।

इस दौरान आस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान और 1977 की मोहन बागान की टीम के सदस्य भी मौजूद थे जिसके खिलाफ 1977 में पेले ने प्रदर्शनी मैच खेला था।

मोहन बागान की तत्कालीन टीम के कप्तान सुब्रत भट्टाचार्य के सवाल के जवाब में पेले ने ‘लीजेंड्स टूर आफ इंडिया’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर मैं किसी तरह मदद कर पाया, तो मैं तैयार हूं। कोई समस्या नहीं है। भारत में फुटबाल का स्तर गिरने की तुलना पेले ने 1950 में स्वदेश में ब्राजील के विश्व कप की मेजबानी करने से की।

उन्होंने कहा कि ब्राजील की आज शानदार प्रतिष्ठा है लेकिन 1950 में ऐसा नहीं था। ब्राजील ने अपने घर में विश्व कप गंवा दिया और सभी ने आलोचना की। आपको धैर्य की जरूरत है। आपको अनुभव हासिल करने की जरूरत हैं।

पेले ने कहा कि भारत के पास फुटबाल में प्रगति करने का शानदार मौका है। आपको अनुभव के आदान प्रदान की जरूरत है। आपके पास काफी प्रतिभा है। इसमें समय लगेगा।