Home Sports Cricket रैंकिंग में अश्विन को पीछे छोड़ शकिब शीर्ष पर

रैंकिंग में अश्विन को पीछे छोड़ शकिब शीर्ष पर

0
 shakib al hasan
icc player ranking for test : shakib al hasan has become the top ranked all rounder

दुबई। जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शकिब अल हसन आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर खिलाडियों की रैंकिंग में भारत के रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच गए। बांग्लादेश के साथ दूसरे टेस्ट में शकिब ने एक शतक सहित 10 विकेट भी हासिल किए।…

इसके साथ ही शकिब बल्लेबाजी रैंकिंग में भी छह स्थान ऊपर 30वें और गेंदबाजी में चार स्थान ऊपर अपने सर्वश्रेष्ठ 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी टीमों की टेस्ट रैंकिंग में भी आगामी कुछ हफ्तों में बड़े उलटफेर आने की उम्मीद है। खासकर पाकिस्तान के पास अपनी रैंकिंग बरकरार रखने की चुनौती होगी।

तीसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान जब रविवार से न्यूजीलैंड के साथ शुरू हो रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरिज के तहत पहले टेस्ट के लिए शेख जाएद स्टेडियम में उतरेगा तो उसके पास अपनी रैंकिंग मजबूत करने और दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के नजदीक पहुंचने का शानदार मौका भी मौजूद होगा।

पाकिस्तान अगर यह श्रृंखला 3-0 से जीतता है तो वह पांच अंक हासिल कर लेगा। दूसरे पायदान पर काबिज आस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल पाकि स्तान से 12 अंक आगे है।

साथ ही पाकिस्तान की टीम अगर सीरिज 2-0 से जीतती है तो यह अंतर नौ अंकों का रह जाएगा। यह सीरिज हालांकि अगर ड्रा रहती है तो पाकिस्तान नुकसान उठाते हुए चौथे पायदान पर पहुंच जाएगा, जबकि इंग्लैंड एक स्थान ऊपर तीसरा स्थान हासिल कर लेगा। ड्रा की स्थिति में न्यूजीलैंड को भी एक स्थान का फायदा होगा। फिलहाल न्यूजीलैंड सातवें पायदान पर हैं।

न्यूजीलैंड की जीत भी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा उलटफेर कर सकती है। न्यूजीलैंड अगर 1-0 से सीरिज जीतता है तो वह भारत को पीछे छोड़ते हुए छठे पायदान पर पहुंच जाएगा, जबकि पाकिस्तान गिरते हुए पांचवें स्थान पर काबिज हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here