Home Sports Cricket टी20 वर्ल्डकप : दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम भी हारी

टी20 वर्ल्डकप : दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम भी हारी

0
टी20 वर्ल्डकप : दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम भी हारी
ICC women's World T20 : australia Women make winning start, beat South Africa by six wickets
ICC women's World T20  : australia Women make winning start, beat South Africa by six wickets
ICC women’s World T20 : australia Women make winning start, beat South Africa by six wickets

नागपुर। एलेक्स ब्लैकवेल (नाबाद 42) और कप्तान मेग लैनिंग (30) की शानदार पारियों तथा दोनों के बीच 52 रन की अविजित साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलियाई महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार को ट्वंटी-20 महिला विश्वकप के ग्रुप-ए मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम को इंग्लैंड ने हराया तो महिला टीम को आस्ट्रेलिया ने धो दिया।

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 102 रन बनाए जिसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने नौ गेंद शेष रहते 18.3 ओवर में चार विकेट पर 104 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसकी तीन खिलाड़ी 3.4 ओवर में नौ रन तक ही आउट हो गए।

एलिसे विलैनी चार, एलिसा हिएली पांच और एलिसे पेरी शून्य पर आउट हुईं। इसके बाद ब्लैकवेल ने चौथे विकेट के लिए जैस जोनासन(16) के साथ 44 रन जोड़े। जोनासन ने 26 गेंदों में एक चौका लगाया। ब्लैकवेल और लैनिंग ने फिर शानदार अंदाज में संयमित बल्लेबाजी करते हुए 6.2 ओवर में 52 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी के दम पर टीम को जीत दिला दी।

ब्लैकवेल ने 46 गेंदों में चार चौके और लैभनग ने 19 गेंदों में पांच चौके उड़ाए। दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट झटके जबकि मैरीजेन कैप और डेन वेन निएकर्क को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले ओपनर वेन निएकर्क (45) तथा त्रिषा चेत्ती (34) की पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 102 रन बनाए। दोनों ने मिलकर 12.5 ओवर में 72 रन की साझेदारी की। निएकर्क ने 47 गेंदों में चार चौके और एक छक्का तथा चेत्ती ने 41 गेंदों में दो चौके लगाए।

टीम का मध्य क्रम पूरी तरह लॉप साबित हुआ। लिजेल ली एक, कैप एक, सुन लूस दो और दिनेशा देवनारायण शून्य पर आउट हो गईं। कप्तान मिग्नोन डू प्रीज ने 18 गेंदों में 12 रन की नाबाद पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की एलिसे पैरी और लॉरेन चिएतल को दो-दो विकेट मिले जबकि क्रिस्टन बीस ने एक विकेट हासिल किया।